Abdul Rahim Case: 18 साल बाद सऊदी से रिहा होगा अब्दुल, जानिए क्या है इस भारतीय के जेल में रहने की कहानी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Abdul Rahim Case: 18 साल से सऊदी अरब की जेल में बंद अब्दुल रहीम की अब स्‍वदेश वापसी होने वाली है. दरअसल सऊदी अरब में कोर्ट की ओर से जेल में बंद अब्दुल रहीम को मौत की सजा सुनाई गई थी, लेकिन अब रियाद की कोर्ट ने उसे माफी दे दी है. और अब अब्‍दुल कागजी कार्रवाई पूरा होने के बाद भारत आ सकेंगे.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, साल 2006 में अब्दुल की देखरेख में एक दिव्यांग बच्चे की मौत हो गई थी. इसके बाद रियाद की कोर्ट ने उन्हें मौत की सजा सुनाई. हालांकि शुरुआत में अब्दुल को बच्चे के परिवार ने माफी नहीं दी थी, लेकिन बाद में ब्लड मनी चुकाने पर उन्हें कुछ राहत दी गई और बच्‍चें के परिवार ने अब्दुल की माफी स्वीकार कर ली है.

केरल के रहने वाले हैं अब्दुल रहीम

आपको बता दें कि 44 साल के अब्दुल रहीम केरल के कोझिकोड के रहने वाले हैं. वहीं, अब्दुल के वकील नसीब सीपी ने कहा कि कोर्ट की ओर से जल्द ही अब्दुल की रिहाई का ऑर्डर जारी कर दिया जाएगा. जिसके बाद रियाद प्रशासन भी अब्दुल को रिहा कर देगा.

दिव्यांग बच्चे की मौत का जिम्‍मेदार

जानकारी के मुताबिक, सऊदी अरब के एक परिवार ने 15 साल के अपने दिव्यांग बच्चे के ड्राइवर और केयरटेकर के रूप में अब्दुल को रखा था. लेकिन साल 2006 में एक विवाद के दौरान अब्दुल रहीम की गलती से बच्चें के गले पर लगा पाइप अपनी जगह से हट गया. और जब तक कोई कुछ समझ में आता, तब तक ऑक्सीजन की कमी से लड़का बेहोश हो गया. वहीं, उसे जब तक अस्पताल लेकर गए तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. इसके लिए बच्‍चें के परिवार ने अब्दुल रहीम को जिम्मेदार ठहराया और 2012 में उसे जेल में डाल दिया गया.

इसे भी पढ़ें:- Russia: मास्कों में गर्मी ने तोड़ा 1917 का रिकॉर्ड, 35 डिग्री पार पहुंचा तापमान

 

Latest News

Horoscope: इन राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए सोमवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 08 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This