International News: उत्तर-पूर्वी कांगो में सशस्त्र समूहों ने किया घातक हमला, 20 लोगों की मौत; कई घायल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

International News: अफ्रीकी देशों में इन दिनों हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. अफ्रीकी देश से लगातार मौत की खबरें आ रहीं हैं. ताजा खबर उत्तर-पूर्वी कांगो से सामने आई है. जहां सशस्त्र समूहों ने घातक हमला किया है. इस हमले में 20 लोगों के मारे जाने की और कई लोगों के घायले होने की खबर है.

उत्तर-पूर्वी कांगो के स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि इन हमलों में आम नागरिकों को निशाना बनाया गया और एक गांव पर हमला किया गया. हमला करने के बाद बंदूकधारी मौके से फरार हो गए.

ये है पूरा मामला

ज्ञात हो कि पूर्वी कांगो में करीब एक दशक से सरकारी सुरक्षा बलों और 120 से ज्यादा सशस्त्र समूहों के बीच जंग जारी है. दोनों पक्षों के संघर्ष में अब तक हजारों लोग मारे जा चुके हैं. मगर आज तक इस हिंसा का कोई शांति का विकल्प नहीं निकल सका है. सशस्त्र समूहों द्वारा क्षेत्र के सोने और दूसरे संसाधनों पर कब्जा जमाने की लड़ाई में अक्सर आम लोगों को निशाना बनाकर बम फेंकते रहते हैं.

दहशत का माहौल

स्थानीय प्रशासन के प्रमुख जीन-मैरी मकपेला ने बताया कि ‘कोऑपरेटिव फॉर द डायवर्सन ऑफ कांगो’ (कोडेको) के लड़ाकों ने जुगु इलाके के फातकी गांव में हमला कर कम से कम 20 लोगों की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि मंगलवार को हुए हमले के दौरान घरों में आग लगा दी गई और सामान चोरी कर लिया. हमले के वक्त ग्रामीण अपने दैनिक कार्यों में व्यस्त थे. मगर उनके घरों में आग लगा दी गई. फिर लोगों को जान से मार दिया गया. इस घटना से आसपास दहशत का माहौल है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This