अमेरिका जा रहे एयर इंडिया के विमान की रूस में आपात लैंडिंग, खाने पीने को तरसे यात्री

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Air India Flight Emergency Landing: दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया में अचानक तकनीकी खराबी आ गई, जिस कारण विमान को रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया. जानकारी के अनुसार कॉकपिट क्रू कार्गो होल्ड एरिया में एक समस्या का पता लगा, जिसके बाद इसे लैंड कराया गया. इस विमान से यात्रा कर रहे यात्रियों के लिए दूसरी विमान की व्यवस्था की जा रही है. इस बात की जानकारी एयरलाइंस की ओर से दी गई.

एयर इंडिया ने दी जानकारी

गुरुवार देर रात एयर इंडिया ने एक्स पोस्ट में लिखा, “एयर इंडिया की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही फ्लाइट एआई -183 को तकनीकी कारणों से क्रास्नोयार्स्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया है. विमान सुरक्षित रूप से उतर गया है और हम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि गेस्ट का ख्याल रखा जाए, हम आगे की कार्रवाई कर रहे हैं.”

दूसरी फ्लाइट की व्यवस्था में लगा एयरलाइन

अभी तक की मिली अपडेट के अनुसार एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने कहा कि विमान सभी 225 यात्रियों और फ्लाइट क्रू के 19 सदस्यों के साथ क्रास्नोयार्स्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट (KJA) पर सुरक्षित रूप से उतारा, और सभी यात्रियों को टर्मिनल बिल्डिंग में ले जाया गया है. कंपनी ने आगे कहा कि एयर इंडिया के पास यहां अपना स्टाफ नहीं है, इसलिए हम यात्रियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए व्यवस्था कर रहे हैं. एयर इंडिया सरकारी एजेंसियों और नियामक अधिकारियों के साथ भी संपर्क में है, और हम यात्रियों को जल्द से जल्द सैन फ्रांसिस्को ले जाने के लिए दूसरी फ़्लाइट की व्यवस्था कर रहे हैं.

यात्रियों को झेलनी पड़ी परेशानी

एयर इंडिया की रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग होने के बाद यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस एयर इंडिया में यात्रा कर रहे एक यात्री ने बताया कि उन्हें बहुत परेशानी हो रही है क्योंकि वहां इंडियन करेंसी नहीं चलती. वहां कोई भाषा नहीं समझता. ऐसे में उनके लिए पानी खरीद पाना भी मुश्किल हो रहा है. ऐसे में यात्रियों को परेशानी हो रही है.

यह भी पढ़ें: हिंसा प्रभावित बांग्लादेश से सुरक्षित निकाले गए 300 लोग, जानिए कितने भारतीय?

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This