World News: आर्थिक मंत्री गोंक्सजा का बड़ा बयान, बोले- ‘बाल्कन क्षेत्र में अल्बानिया भारत का भरोसेमंद रणनीतिक साझेदार’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Albania-India: अल्बानिया बाल्कन क्षेत्र में भारत के लिए एक विश्वसनीय रणनीतिक साझेदार हो सकता है. अल्बानिया क्षेत्र में स्थिरता की भूमिका निभा रहा है और यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए काम कर रहा है. उक्‍त बातें अल्बानिया के अर्थव्यवस्था, संस्कृति और नवाचार मंत्री ब्लेंडी गोंक्सजा ने एक साक्षात्कार के दौरान कही. उन्‍होंने आगे कहा, भारत सरकार को अल्बानिया के बारे में भू-राजनीतिक और कूटनीतिक रूप से अधिक सोचना चाहिए. गोंक्सजा ने कहा, ‘किसी भी देश का गर्वित साझेदार बनने के लिए हमने काफी काम किया है.

हम वे लोग हैं जिन पर भारत कर सकता है भरोसा- गोंक्सजा

अब, यह भारत सरकार पर निर्भर करता है. जब वे अच्छे दोस्त तलाशते हैं, तो हम सबसे अच्छे दोस्त होते हैं. हम वे लोग हैं जिन पर भारत भरोसा कर सकता है.’ गोंक्सजा ने कहा, अल्बानिया और भारत के बीच व्यवसाय, संस्कृति और पर्यटन के क्षेत्र में सहयोग की अपार संभावनाएं हैं. अल्बानिया में व्यवसायों के लिए कर कटौती और अन्य प्रोत्साहन हैं और यह भारतीय कंपनियों के लिए यूरोप और बाल्कन में पहुंच के लिए एक गेटवे के रूप में कार्य कर सकता है.

अल्बानिया के निर्माण और पर्यटन क्षेत्र में भारत के साथ सहयोग की हैं संभावनाएं

गोंक्सजा ने कहा, अल्बानिया के निर्माण और पर्यटन क्षेत्र में भी भारत के साथ सहयोग की संभावनाएं हैं. ब्लेंडी ने आगे कहा, अल्बानिया भारतीय पर्यटकों और फिल्म निर्माताओं के लिए स्विट्जरलैंड के विकल्प के रूप में एक आकर्षक गंतव्य हो सकता है. उन्होंने दुनिया भर में हो रहे घटनाक्रमों का जिक्र करते हुए कहा, ‘यह बुद्धिमान मित्रता और गठबंधन का समय है. इसलिए, मेरा मानना है कि अल्बानिया और भारत के बीच जल्द ही बहुत मजबूत संबंध होंगे.’

Latest News

बांग्लादेश में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बवाल, हिंदू समुदाय पर पथराव

Bangladesh News: पडो़सी मुल्का बांग्लादेश में इस समय अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है. हाल में भारत के...

More Articles Like This