फिलिस्तीनियों के समर्थन में उतरीं दुनियाभर की हस्तियां, तस्वीरें पोस्ट कर लगाया ‘All Eyes on Rafah’ का नारा

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

All eyes on Rafah: हाल ही में इजरायल ने फिलिस्तीन के शहर राफा पर हवाई हमला किया था. जिसमें 45 लोग मारे गए थे. इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. वहीं, आंकड़ों के मुताबिक, लगभग 14 लाख लोग बेघर हो गए हैं. इजरायल के इस कदम की दुनियाभर में जमकर आलोचना हो रही है. इस हमले के बाद सोशल मीडिया पर ‘All Eyes On Rafah’ तेजी से ट्रेंड करने लगा है. वहीं, आम लोगों से लेकर तमाम बड़ी हस्तियां भी फिलिस्तीनियों के समर्थन में उतर आईं हैं.

फिलिस्तीनियों के समर्थन में उतरीं हस्तियां

सोशल मीडिया पर लोग राफा का समर्थन करते दिख रहे हैं. वहीं, एक्ट्रेस Leigh-Anne ने भी इंस्टा पर एक स्टोरी शेयर की है, जिसमें लिखा है, “All Eyes On Rafah.”

एमी जैक्सन ने भी किया पोस्ट

ब्रिटिश एक्टर मी जैक्सन ने भी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा है, “निर्दोष लोगों के नरसंहार के बीच विशेषाधिकारों के साथ जीना एक कड़वा विरोधाभास है. एक मां होने के नाते, रफ़ाह में 600,000 लोगों, जिनमें ज़्यादातर अनाथ बच्चे हैं, उनका दर्द और पीड़ा, डरावना और अकल्पनीय है.

हमारा समाज अपनी नैतिक चेतना खो चुका है. फिल्म फेस्टिवल्स और मीडिया आउटलेट नरसंहार के खिलाफ आक्रोश को दबाने की कोशिश कर रहे हैं. ये दिखाता है कि हमारी दुनिया में कितना अन्याय है. हम युद्धविराम की मांग करते हैं. चुप न रहें. हमारी सरकारों को फिलिस्तीनी लोगों के टॉर्चर से ध्यान हटाने न दें. निर्दोष पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की हत्या का कोई जस्टिफिकेशन नहीं है.”

ये भी पढ़ें- All eyes on Rafah: रोहित शर्मा की पत्नी को यूजर्स ने कहा राष्ट्रद्रोह, रितिका को फिलिस्तीन का समर्थन करना पड़ा भारी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amy Jackson (@iamamyjackson)

इसके साथ ही पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस माहिरा खान ने भी लिखा, “लोगों को ज़िंदा जला दिया!!! वो अपने तंबुओं में सो रहे थे. जो एक तरह से सुरक्षित थे. शरणार्थियों पर बार-बार बमबारी. हम किस नरक की दुनिया में रह रहे हैं. ये कौन लोग हैं जो जले हुए सिर कटे बच्चों को देख सकते हैं और और उन्हें बुरा तक नहीं लगता. सत्ता की भूखी दुनिया ने मानवता को निराश कर दिया.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mahira Khan (@mahirahkhan)

पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस युमना जैदी ने भी अपने इंस्टा पर “All Eyes On Rafah” वाली तस्वीर साझा की है.

इसके अलावा UNICEF की एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर कैथरीन रसेल ने भी राफा का समर्थन करते हुए लिखा, “राफा में बमबारी वाले टेंटों से जले हुए बच्चों और परिवारों की तस्वीरें हम सभी को झकझोर रही हैं. टेंटों में हुई बच्चों की हत्या गलत है. 7 महीनों से अधिक समय से, हमने इस त्रासदी को होते देखा है. इसमें अबतक हज़ारों बच्चे मारे गए या घायल हुए हैं.”

इज़राइली प्रधानमंत्री ने कही ये बात

राफा पर हुए हवाई हमले को लेकर इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि सैन्य कार्यवाई का उद्देश्य कभी भी किसी देश के आम नागरिकों को नुकसान पहुंचाना नहीं होता. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमले में कुछ लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, इजरायल ने अभी भी सैन्य अभियान जारी रखा है.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This