US News: अमेरिका में वेस्ट इंडियन अमेरिकन डे परेड में गोलीबारी, 2 की मौत; जांच में जुटी पुलिस

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US News: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में वेस्ट इंडियन अमेरिकन डे परेड के दौरान 5 लोगों को गोली मार दी गई. इस गोलीबारी में 2 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में उपचार जारी है. फिलहाल न्यूयार्क पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है.

न्यूयार्क पुलिस के गश्ती प्रमुख जॉन चेल ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि एक बंदूकधारी ने एक विशिष्ट समूह के लोगों को निशाना बनाया और करीब दोपहर 2.35 बजे ब्रुकलिन में परेड मार्ग पर गोलीबारी की. इस घटना में 5 लोगों को गोली मारी गई. जानकारी के मुताबिक परेड कई घंटे पहले ही शुरू कर दी गई थी. इसका हजारों लोग लुत्फ उठा रहे थे और हजारों लोग नाचते हुए नगर के मुख्य मार्ग ईस्टर्न पार्कवे पर मार्च करते हुए आगे बढ़ रहे थे. उम्मीद यही थी कि रात तक यह कार्यक्रम ऐसे ही जारी रहेगा.

दो की हालत गंभीर

गश्ती प्रमुख चेल ने बताया कि इस गोलीबारी में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि तीन अन्य घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है, जहां उनके बचने की संभावना बनी हुई है. उन्होंने बताया कि इस घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर वहां से भाग निकला. चेल ने कहा, “यह कोई आकस्मिक घटना नहीं थी. यह एक व्यक्ति द्वारा लोगों के एक समूह के प्रति जानबूझकर किया गया कृत्य था.” उन्होंने कहा कि हमारे पास सूचना थी कि घटना से पहले तक ईस्टर्न पार्कवे के आसपास कोई सक्रिय शूटर नहीं था.

पुलिस ने लोगों से मांगे वीडियो

गश्ती प्रमुख चेल ने कहा कि जब गोलियां चलीं, उस समय पास में मौजूद एसोसिएटेड प्रेस के एक वीडियोग्राफर ने देखा. इस घटना के बाद पुलिस ने परेड मार्ग से सटे एक क्षेत्र को घेर लिया, जहां उन्होंने अपराध स्थल के निशान लगा रखे थे. परेड आगे बढ़ती रही और अधिकारी सामान को बैग में भरते देखे गए. चेल ने कहा कि वहां मौजूद लोगों से पुलिस को शूटिंग के दौरान रिकॉर्ड किए गए किसी भी वीडियो फुटज को उपलब्ध कराने कहा गया है. चेल ने कहा कि हमें उस वीडियो का जरूरत है. उन्होंने कहा कि हम इस केस को सुलझाने पर काम कर रहे हैं. लेकिन इसके लिए बहुत काम करना होगा.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This