ईरान को दुनिया के नक्शे से मिटा दे अमेरिका, ट्रंप ने क्यों कहा ऐसा?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Donald Trump Blame Iran: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ने अपने ऊपर हुए हमले के पीछे ईरान की साजिश होने का दावा किया है. एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर ईरान उनकी हत्या करता है, तो अमेरिका को ईरान को ‘खत्म’ करना चाहिए.

जानिए क्या बोले ट्रंप?

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, “अगर वे ‘राष्ट्रपति ट्रंप की हत्या’ करते हैं, तो मैं उम्मीद करता हूं कि अमेरिका ईरान को दुनिया के नक्शे से मिटा देगा. अगर ऐसा नहीं होता, तो अमेरिकी नेता ‘कायर’ माने जाएंगे.”

दरअसल, हाल के दिनों मे ही डोनाल्ड ट्रंप पर हमला हुआ था. इस दौरान शख्स द्वारा चलाई गई गोली ट्रंप के कान के पास से गुजरी थी. हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मौत के घाट उतार दिया था. ट्रंप पर हुए हमले में ईरानी साजिश होने की पुष्टि नहीं हुई है. ईरान ने भी अपने ऊपर लगे आरोपो का खंडन किया है.

आपको जानना चाहिए डोनाल्ड ट्रंप ने अपने राष्ट्रपति रहते हुए 2018 में ईरान के साथ पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के JCPAO न्यूक्लियर डील से अमेरिका को बाहर कर लिया था. इसी के साथ कई कड़े प्रतिबंध लगाए थे. इससे ईरान की अर्थव्यवस्था को काफी चोट पहुंची थी.

गौरतलब है कि साल 2020 में अमेरिकी ड्रोन हमले में कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद से ईरान और अमेरिका के बीच दूराव देखने को मिला है. ईरानी सरकार ने सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए ट्रंप और उनके प्रशासन के सदस्यों के खिलाफ कई बार धमकियां दी जा चुकी हैं. इस कड़ी में साल 2022 में ईरान के पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने ट्रंप पर इंटरनेशनल कोर्ट में इस मामले पर केस चलाने की बात कही थी. इसी के साथ उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि अगर केस नहीं होता है तो वह इसका बदला लेंगे.

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश की पीएम करने जा रही ये काम, देश में फैली हिंसा के बाद लिया फैसला

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This