American Mountaineer: पहाड़ पर चढ़ाई करते वक्त लापता हुआ था पर्वतारोही, 22 साल बाद मिला सुराग

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

American Mountaineer: अमेरिका के पेरू में 22 साल पहले एक शख्स बर्फीली चोटी पर चढ़ते वक्‍त लापता हो गया था और फिर जलवायु परिवर्तन से बर्फ पिघलने के बाद उसकी तलाश की गई. लापता शख्‍स का नाम विलियम स्टैम्पफल बताया जा रहा है, जिसकी उम्र करीब 59 साल है. जून 2002 में विलियम स्टैम्पफल के लापता होने की खबर मिली थी.

बता दें कि जून 2002 में 59 साल की उम्र में विलियम स्टैम्पफल जब ऊंचाई पर चढ़ रहें तभी 6,700 मीटर (22,000 फीट) से अधिक ऊंचे हुस्करन पर्वत पर हिमस्खलन के कारण उनका पैर दब गया था. उस दौरान उनकी तलाश और बचाव के पूरे प्रयास की कोशिश की.

इस तरह की गई छानबीन

वहीं, पेरू पुलिस ने इस घटना की जांच की और इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अब 22 साल बाद विलियम स्टैम्पफल का शव एंडीज के कॉर्डिलेरा ब्लैंका रेंज पर बर्फ पिघलने के बाद मिला है. पेरू पुलिस ने बताया कि स्टैम्पफ्ल का शरीर, उसके कपड़े के साथ ही उसके जूते भी मिले है. इतना ही नहीं, तलाश के दौरान विलियम स्टैम्पफल का पासपोर्ट भी मिला जिससे पुलिस को शव की पहचान करने में मदद मिली.

क्या है इस पहाड़ की खासियत?

आपको बता दें कि पूर्वोत्तर पेरू के पहाड़ की खासियत है कि यहां हुस्करन और कैशन जैसी बर्फीली चोटियां हैं और दुनियाभर के पर्वतारोहियों को पसंद है, अक्सर लोग यहां चढ़ाई करने आते रहते हैं.

इसे भी पढ़ें:-Royal Palace: तेल संकट से जूझ रहे सऊदी अरब का नया प्लान! किराये पर देगा शाही महल, टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This