पाकिस्तान में भारत का एक और दुश्‍मन ढेर, गुरदासपुर आतंकी हमले का था मास्टरमाइंड

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Terrorist killed in Pakistan: पाकिस्‍तान में भारत के एक और दुश्‍मन का खात्‍मा हो गया है. कराची में पुलिस उपाधीक्षक (DSP) और ISI अधिकारी अली रजा को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर मौत की नींद सुला दी. बता दें कि अली रज़ा साल 2015 में भारत के पंजाब में हुए गुरदासपुर आतंकी हमले का मास्‍टरमांइड था. रविवार को कराची में अज्ञात लोगों से उसे गोलियों से भून डाला. हत्‍या के बाद हमलावर घटनास्‍थल से फरार हो गए. हमलावरों की पहचान नहीं हो पायी है.

अली रजा की हत्‍या उस समय हुई जब वो अपने बुलेट प्रूफ गाड़ी में जा रहा था. तभी मोटरसाइकिल पर दो संदिग्ध आए ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे. गोलीबारी में रज़ा बुरी तरह से जख्‍मी हो गया. उसके सीने, गर्दन और सिर पर कई गोलियां लगी. मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

हमलावर की पहचान नहीं

बता दें कि भारत में आतंकी हमला करने वाले दुश्मनों का एक-एक कर खात्मा हो रहा है. इसी क्रम में भारत का एक और दुश्मन अली रजा को हमलावरों ने ढेर कर दिया. हालांकि अभी तक हत्या करने वाले की पहचान नहीं हो पाई है. हमलावर अभी भी गिरफ्त से बाहर हैं. पाकिस्तान के अधिकारी हमलावरों की तलाश में लगी हैं.

कैसे हुआ था हमला

अली रजा साल 2015 में जुलाई में पाकिस्तान बॉर्डर से करीब 15 किलोमीटर दूर पंजाब के गुरदासपुर में आतंकी हमले का साजिशकर्ता था. गुरदासपुर में सेना की वर्दी में आए पाकिस्तानी आतंकियों ने पहले जम्मू के कटरा जा रही बस पर अंधाधुंध फायरिंग की. उनके निशाने पर अमरनाथ यात्री थे. इसके बाद फायरिंग करते हुए वे दीनानगर पुलिस स्टेशन में जा घुसे. आतंकवादियों ने थाने पर हमला करने के बाद परिसर के उस हिस्से पर भी गोलियां चलाईं और ग्रेनेड फेंके जहां पुलिसकर्मियों के परिवार रहते थे. इस हमले में एक एसपी बलजीत सिंह सहित होमगार्ड के तीन जवान शहीद हो गए थे. जबकि तीन आम लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा 15 लोग जख्‍मी हुए थे. इस घटना से दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया था.

 ये भी पढ़ें :- France Election: फ्रांस में किसके पक्ष में आए परिणाम, जानिए नतीजों के बाद क्यों भड़क गई हिंसा?

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This