ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीज ने अमेरिकी राष्ट्रपति को दिया खास गिफ्ट, खुश हो गए जो बाइडेन

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Anthony Albanese : ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से विलमिंगटन स्थित उनके घर पर मुलाकात की. इस दौरान उन्‍होंने गिफ्ट के तौर पर बाइडन को एक लेदर जैकेट दिया. वहीं, शनिवार को दोनों नेताओं के ने विलमिंगटन, डेलावेयर में होने वाले क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन से पहले द्विपक्षीय चर्चा की.

अल्बानीज ने बाइडेन के साथ अपनी बैठक के बाद कहा कि विलमिंगटन में राष्ट्रपति जो बाइडेन के घर पर उनसे मिलने के लिए आमंत्रित किया जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात थी. उनहोंने कहा कि उनके घर के आस-पास की जानकारी लेना, उनसे आमने-सामने बातचीत करना, फिर हमारे प्रतिनिधिमंडल और राष्ट्रपति बाइडेन, सेक्रेटरी लिंकन, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन, ऑस्ट्रेलिया में राजदूत कैनेडी के बीच 90 मिनट की बैठक होना अद्भुत था.

गिफ्ट पाकर बेहद खुश हुए बाइडेन

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने कहा कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच ‘उपहारों का आदान-प्रदान’ हुआ. ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति ने उन्हें उनके स्कूल-आर्कमेरे अकादमी-पर एक किताब भेंट की. वहीं, एंथनी अल्बानीज ने जो बाइडन को वायुसेना की तरफ से एक लेदर जैकेट दी, जिस पर उनका नाम और पूरा विवरण लिखा था. इस गिफ्ट को पाकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति काफी खुश हुए.

बताया दोस्‍तों के बीच की चर्चा

आपको बता दें कि यह पहली बार है जब बाइडेन राष्ट्रपति के रूप में विलमिंगटन में अपने निजी घर पर विदेशी नेताओं की मेजबानी कर रहे हैं. वहीं इसमें नेताओं का डिनर भी शामिल है. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बातचीत को ‘गर्मजोशी से भरी और आकर्षक’ बताया. उन्होंने इसे सहयोगियों और दोस्तों के बीच की चर्चा बताया.

बिल्कुल फिट हैं बाइडेन

एंथनी अल्बानीज ने कहा कि  मुझे लगता है कि य‍ह पहली बार था जब किसी विदेशी नेता ने उनसे उनके घर पर मुलाकात की. यह बहुत सम्मान की बात है. वहीं, उनसे जब बाइडेन के स्‍वस्‍थ्‍य संबंधी चिंताओं के बारे में सवाल किया गया, तो ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा कि वह फिट हैं और अपने काम को पूरी तरह से अंजाम देते हैं, वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनके साथ समय बिताना बहुत बड़ा सम्मान है. वह आकर्षक हैं.

आठ वर्षों तक उपराष्ट्रपति के तौर पर किया काम 

अल्बानीज ने बताया कि उन्होंने आठ वर्षों तक संयुक्त राज्य अमेरिका के उपराष्ट्रपति और करीब चार वर्षो तक राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया है. वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास अमेरिकी सीनेट में व्यापक अनुभव है.

यह भी पढ़ें-क्वाड नेताओं ने जारी किया संयुक्त बयान, जानिए आतंकवाद और रूस-यूक्रेन जंग को लेकर क्या कहा?

Latest News

Strange Taxes: कहीं दाढ़ी तो कहीं खिड़की पर लगता है टैक्स, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Strange Taxes: इन दिनों दुनियाभर के कई देशों में रोबोर्ट टैक्स लगाने पर बहस छिड़ी हुई है. अर्थात वे...

More Articles Like This