हमास के खिलाफ अर्जेंटीना का बड़ा ऐलान, संपत्तियां जब्त करने का दिया आदेश

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Argentina: गाजापट्टी में हमास और इजराइल के बीच संघर्ष जारी है. इसी बीच अर्जेंटीना ने हमास को आतंकी संगठन घोषित कर दिया है. साथ ही इस फलस्तीनी समूह की वित्‍तीय संपत्तियों को जब्‍त करने का आदेश दे दिया है. अर्जेंटीना के राष्ट्रपति जेवियर माइली देश को इजराइल और अमेरिका के साथ मजबूती से जोड़ना चाहते हैं. जेवियर के इस कदम को बहुत हद तक इस दिशा में एक संकेत माना जा रहा है. राष्‍ट्रपति माइली के ऑफिस ने पिछले साल 7 अक्टूबर को इजराइल में हमास द्वारा किए गए हमले का हवाला देते हुए यह ऐलान किया. बयान में हमास द्वारा हमला इजराइल के 76 साल के इतिहास में सबसे घातक हमलों में से एक था. हमास से ईरान के घनिष्ठ संबंधों का भी उल्लेख करते हुए अर्जेंटीना देश में यहूदी स्थलों पर दो घातक आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

हमास का आरोप

बता दें कि, इजराइल लगातार हमास के आतंकियों के खिलाफ एक्‍शन ले रहा है. फिलहाल गाजा में 70 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं. इस घटना को लेकर हमास के एक अधिकारी ने आरोप लगाया है कि इजराइल ने योजनाबद्ध तरीके से फलिस्‍तीनियों का नरसंहार किया है. वहीं हमास सरकार मीडिया ऑफिस के डायरेक्‍टर जनरल इस्माइल अल-थवाब्ता ने दावा किया कि इजराइल की सेना ने पूर्वी गाजा शहर में हजारों फलिस्तीनियों को पश्चिमी और दक्षिणी क्षेत्रों में जाने के लिए कहा. जब फस्‍तीनी वहां पहुंचे तो उन पर गोलियां चला दीं गई.

गाजा सिटी खाली करने का आदेश

बता दें कि इजराइल की सेना ने सभी फलस्तीनियों को ‘गाजा सिटी’ को खाली कर दक्षिणी इलाके में जाने का आदेश दिया है. इजराइल की सेना ने युद्धग्रस्त क्षेत्र के उत्तर, दक्षिण और मध्य में नए सिरे से आक्रमण शुरू किए हैं जिनमें कई फलिस्‍तीनियों की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें :- Muslims left Islam: इन देशों में मुसलमान तेजी से बदल रहें अपना धर्म, आया चौंकाने वाला आकंड़ा!

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This