Astronaut Sunita Williams: एक महीने से अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स, वीडियो कॉल कर बताया कब होगी पृथ्वी पर वापसी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Astronaut Sunita Williams: नासा की भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स अपने साथी बैरी विल्मोर के साथ अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन पर फंसी हुई है. तकनीकी खराबी के चलते बार-बार उनके वापस लौटने की तारीखों को बदला जा रहा है. दोनों अंतरिक्ष यात्री 5 जून को का मिशन के लिए रवाना हुए थे. इनका मिशन महज 7 दिनों का ही था, लेकिन अब एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है.

धरती पर वापस आने का इंतजार कर रहे दोनों यात्रियों ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि बोइंग स्टारलाइनर उन्हें जल्द ही वापस ले आएगा. फिलहाल दोनों की धरती पर वापसी पर अनिश्चितताएं बनी हुई हैं. वहीं, नासा को उम्मीद है कि दोनों यात्रियों की जल्द वापसी होगी.

इस दिन तक होगी वापसी

दरअसल, सुनीता और विल्मोर का अंतरिक्ष मिशन केवल एक हफ्ते का ही था, लेकिन यात्रा के दौरान थ्रस्टर की खराबी और हीलियम गैस लीक होने के चलते दोनों की वापसी को स्थगित कर दिया गया. हालांकि नासा के वैज्ञानिकों ने सुनीता और विल्मोर के वापसी की कोई कनकश्‍चत तारिख निर्धारित नहीं की है, लेकिन उन्‍हें उम्मीद है कि दोनों जुलाई के अंत में धरती पर वापस आ सकते हैं.

‘सुरक्षित घर वापसी होगी’

वहीं, बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करके सुनीता और विल्मोर ने कहा कि उन्हें स्टारलाइनर टीम और अंतरिक्ष यान भरोसा है कि थ्रस्टर की खराबी को दुरुस्त कर लिया जाएगा और उनकी पृथ्‍वी पर सुरक्षित वापसी होगी. सुनीता विलियम्स ने कहा कि “मेरे दिल में यह अच्छी भावना है कि अंतरिक्ष यान हमें घर ले आएगा, कोई समस्या नहीं.”

ये भी पढ़ें:-PM Modi Austria Visit: रूस और ऑस्ट्रिया की यात्रा के बाद नई दिल्ली पहुंचे PM मोदी, जानिए इस दौरे में क्या रहा खास

Latest News

Israel Lebanon war: इजरायली हमलों को लेकर लेबनान ने जाहिर की चिंता, भारत से लगाई मदद की गुहार

Israel Lebanon war: इन दिनों इजरायल गाजा और लेबनान पर ताबड़-तोड़ हमले कर रहा है, जिसे लेकर लेबनानी राजदूत...

More Articles Like This