Attack on Donald Trump: मैं कभी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा… जानलेवा हमले के बाद बोले डोनाल्ड ट्रंप- ‘मैं ठीक और सुरक्षित हूं’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Attack on Donald Trump: अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है. ऐसे में रिपब्लिकन की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस मैदान में हैं. अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर इन दिनों सियासत गरम है. वहीं, जुलाई के बाद एक बार फिर रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हमले का सामना करना पड़ा है. बता दें कि रविवार को स्थानीय समयानुसार) दोपहर करीब 1:30 बजे जब ट्रंप फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में अपने गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे. तभी वहां गोलीबारी हुई. हालांकि, इस घटना में डोनाल्‍ड ट्रंप पूरी तरह सुरक्षित हैं. एफबीआई ने इस बारे में बयान जारी कर इसे उनकी हत्या का प्रयास माना है.

क्या बोले डोनाल्‍ड ट्रंप ?

पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को दिए गए संदेश में कहा, वह सुरक्षित हैं. मेरे आस-पास गोलियों की आवाजें सुनाई दी थीं, लेकिन इससे पहले कि घटना को लेकर अफवाहें फैलें, मैं चाहता था कि आप यह सुनें, मै ठीक और सुरक्षित हूं. ट्रंप ने कहा, कोई भी मुझे चुनाव प्रचार से पीछे नहीं हटा पाएगा. मैं कभी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा. मेरा समर्थन करने के लिए मैं हमेशा आपका आभारी हूं. इससे पहले, कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने बताया, ट्रंप के गोल्फ क्लब में देखे गए बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसका नाम रयान वेस्ले रॉथ है. उन्होंने आगे बताया, घटनास्थल पर झाड़ियों में एक एके-47 मिली है. वहीं, सीक्रेट सर्विस ने भी मामले में जांच शुरू कर दी है.

ट्रंप से 300-500 गज की दूरी पर था बंदूकधारी

रिपोर्ट्स के अनुसार, कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया, जब यह घटना हुई उस वक्त बंदूकधारी ट्रंप से 300-500 गज की दूरी पर था. प्रेस कांफ्रेस कै दौरान ब्रैडशॉ ने कहा, हमारे पास एक गवाह है, जिसने हमारे पास आकर एके-47 लिए हुए व्यक्ति के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गवाह ने बताया कि उसने बंदूकधारी को झाड़ियों से भागते हुए देखा था और वह काले रंग की निसान गाड़ी में सवार होकर भाग गया था. गवाह ने यह भी बताया कि उसने गाड़ी की एक तस्वीर भी ली थी. बाद में बंदूकधारी को पड़ोस की एक काउंटी से गिरफ्तार कर लिया गया.

जुलाई में ट्रंप को बनाया गया था निशाना

इससे पहले, 14 जुलाई को पेंसिलवेनिया में डोनाल्‍ड ट्रंप की रैली के दौरान गोलीबारी हुई थी. इस घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई थी, वहीं दो अन्य घायल हुए थे. हमलावर की पहचान 20 वर्ष के थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में हुई थी, जिसे हमले के तुरंत बाद सीक्रेट सर्विस स्नाइपर्स ने ढेर कर दिया था. हमले में डोनाल्‍ड ट्रंप बाल-बाल बच गए थे.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This