जर्मनी में पाक के दूतावास पर हुआ हमला तो भड़की शरीफ सरकार, कर दी ये मांग

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Attack on Pakistan Embassy: रविवार को जर्मनी के फ्रैंकफुर्त स्थित पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास पर हमला हुआ. इस हमले की जानकारी होने के साथ पाकिस्तान की शरीफ सरकार ने इस हमले की निंदा की. पाकिस्तान ने राजनयिक प्रतिष्ठान की सुरक्षा करने में जर्मन अधिकारियों की विफलता की आलोचना भी की.

जानिए पाकिस्तान ने क्या कहा?

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा कहा गया कि शनिवार को हुई इस घटना में फ्रैंकफुर्त स्थित पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास की सुरक्षा में चूक हुई, जिससे वहां काम करने वाले कर्मचारियों का जीवन खतरे में पड़ गया.

इसने कहा कि पाकिस्तान जर्मनी के फ्रैंकफुर्त स्थित अपने वाणिज्य दूतावास पर चरमपंथियों के एक गिरोह द्वारा किए गए हमले और दूतावास परिसर की सुरक्षा करने में विफल रहने पर जर्मन अधिकारियों की कड़ी निंदा करता है.

पाकिस्तान ने दिलाई इस संधि की याद

रविवार को जारी एक बयान में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा वियना संधि को भी याद किया गया गया. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालाय ने कहा कि राजनयिक संबंधों पर वियना संधि, 1963 के तहत दूतावास परिसर की पवित्रता की रक्षा करना और राजनयिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना मेजबान सरकार की जिम्मेदारी है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम जर्मन सरकार के समक्ष अपना कड़ा विरोध जताते हैं. साथ ही अपील करते हैं कि वह वियना संधि के तहत अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए तत्काल कदम उठाए और जर्मनी में पाकिस्तान के राजनयिक मिशन और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे.

कब हुआ पाकिस्तान के दूतावास पर हमला

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अफगान नागरिकों ने रविवार को जर्मनी में विरोध प्रदर्शन किया था. इसी दौरान पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास पर हमला किया गया. इससे संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारी दूतावास पर धावा बोलते, पत्थर फेंकते और पाकिस्तानी झंडा हटाते हुए नजर आ रहे हैं.

वहीं, वीडियो में यह भी देखने को मिल रहा है कि हमलावरों ने झंडे जलाने का भी प्रयास किया है. मिली जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान के आठ से 10 नागरिकों ने पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास पर हमला किया और पाकिस्तानी झंडा उतारकर भाग गए. इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें: नेपाल ने मांगी मदद और पल भर में पहुंच गए भारत के जांबांज, भूस्खलन में लापता लोगों की तलाश और तेज

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This