बांग्लादेश में नहीं थम रहे हिंदुओं पर हमले, दुर्गापूजा पंडालों पर फेंके गए पेट्रोल बम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Attack on DurgaPuja Pandal in Bangladesh: बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद वहां पर हिंदुओं को नुकसान पहुंचाने का काम किया जा रहा है. पिछले कुछ समय से अराजक तत्व हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं और उनके घरों के साथ उनके धार्मिक स्थानों को निशाना बना रहे हैं. इस समय भारत के साथ बांग्लादेश में भी दुर्गापूजा उत्सव मनाया जा रहा है. इसके लिए वहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस साल बांग्लादेश में कम दुर्गा पांडाल सजे हैं. इस बीच ढाका से एक बड़ी खबर सामने आई है.

यहां पर अराजक तत्वों ने दुर्गापूजा पंडाल को निशाना बनाया है. इस पंडाल में पेट्रोल बम फेंका गया है, जिस कारण पंडाल में बगदड़ मच गई. यह घटना ढाका के टाटीबाजार की है. यहां पर एक दुर्गापूजा पंडाल सजाया गया था, जहां पर कुछ अराजक तत्वों ने पेट्रोल बम फेंक दिया. इस कारण वहां पर भगदड़ मच गई. पेट्रोल बम फेंकने के कारण वहां पर तेज धमाके की आवाज हुई. हमलावर इस घटना को अंजाम देने के बाद भाग खड़े हुए. घटनास्थल पर तुरंत पुलिस पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करने में लग गई.

सोशल मीडिया पर इस घटना के बाद का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाते दिखाया गया . इस वीडियो को वॉयस ऑफ बांग्लादेश हिंदू नामक एक्स अकाउंट से शेयर किया गया है.

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हैं हिंदू

ज्ञात हो कि बांग्लादेश में हिंदू समुदाय अल्पसंख्यक है. यहां की 170 मिलियन आबादी का लगभग 8 प्रतिशत लोग ही हिंदू हैं. बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद वहां पर हिंदुओं की स्थिति और बिगड़ गई. उनके घरों, प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थानों को निशाना बनाया जा रहा है.

अखबार ढाका ट्रिब्यून ने पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) एमडी मोइनुल इस्लाम के हवाले से बताया कि इस साल विगत 01 अक्टूबर से बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह चल रहा है. विभिन्न स्थानों पर इस दौरान कई घटनाएं देखने को मिली हैं. अभी तक 35 घटनाओं की जानकारी सामने आई है और 11 मामले दर्ज किए गए हैं. बांग्लादेश में इस समय 32000 स्थानों पर दुर्गापूजा का कार्यक्रम किया जा रहा है.

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This