Australia PM Threat: ऑस्ट्रेलियाई PM को मिली जान से मारने की धमकी! चाकू लेकर कार्यालय में घुसा आतंकी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Australia PM Threat: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिली है. इस बात का खुलासा खुद एंथनी अल्बानीज ने ही किया है. उन्‍होंने बताया कि बुधवार को एक 19 वर्षीय युवक कथित तौर पर चाकू और कुछ घातक हथियार लेकर न्यूकैसल के सांसद टिम क्रैकेंथॉर्प के कार्यालय में घुस आया. इस दौरान उसने वीडियों भी बनाई. आरोपी की पहचान जॉर्डन पैटन के रूप में हुई है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए गए एक सीरीज से पता चला है कि जॉर्डन पैटन ने क्राइस्टचर्च मास शूटर से इंसपायर होकर कथित तौर पर हमलें की योजना बनाई थी. सीरीज से ही यह भी पता चला है कि आरोपी ने लेबर राजनेता का सिर कलम करने की कसम खाई थी.

Australia PM Threat: यह गंभीर चिंता का विषय

वहीं, शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए अल्बानीज ने कहा कि ‘वह दस्तावेज़… बहुत चिंताजनक है, जिसमें न केवल लेबर सांसदों के लिए बल्कि अन्य लोगों, मेरे परिवार के लिए भी धमकियां शामिल हैं. यह गंभीर चिंता का विषय है आरोपी युवक प्रत्यक्ष तौर पर धमकी दी है’

आतंकी ने मीडिया को बांटे घोषणापत्र 

जांचकर्ताओं के मुताबिक, 19 वर्षीय आरोपी ने हाल ही में कई मीडिया आउटलेट्स और सार्वजनिक हस्तियों को चरमपंथी विचारों से भरा 200 पन्नों का घोषणापत्र बांटा. पैटन पर आरोप है कि उसके द्वारा शूट किए गए सात मिनट के वीडियो में उसे एक सार्वजनिक शौचालय में बैलिस्टिक्स बनियान, फेस मास्क, दस्ताने और गोप्रो कैमरा से लैस एक हेलमेट सहित एक पोशाक तैयार करते हुए दिखाया गया है.

ऑस्ट्रेलियाई सांसदों में डर का माहौल

बता दें कि फुटेज में कथित तौर पर आरोपी चाकूओं और सामरिक उपकरणों से लैस होकर बुधवार को दोपहर न्यूकैसल के सांसद टिम क्रैकनथॉर्प के कार्यालय में घुसा और फिर वापस सड़क पर निकल आया. इस दौरान किसी को कोई चोट नहीं आई. न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर क्रिस मिन्स ने कहा कि यदि आवश्‍यकता पड़ती है, तो वो सांसदों को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराने पर विचार करेंगे, हालांकि उन्होंने कहा कि हर संभावित खतरे से सुरक्षा करना संभव नहीं है.

यह भी पढ़ेंः-Pakistan Taliban War: पाकिस्तान को तालिबान की सीधी चेतावनी, कभी भी हो सकती बारूदों की बारिश…!

Latest News

Ghazipur News: हथियारमठ पहुंचे RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, पीठाधीश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज ने किया स्वागत

Ghazipur News:  आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज, 1 जुलाई को दोपहर करीब 1:00 बजे एक दिवसीय...

More Articles Like This