Australia: ऑस्ट्रेलिया के आसमान में टकराये दो विमान, 3 लोगों की गई जान

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Australia: ऑस्ट्रेलिया के आसमान में उड़ान के दौरान 2 विमानों की आमने सामने टक्‍कर हो गई, जिससे तीन लोगों की जान चली गई. बताया जा रहा है कि दोनों विमानों के बीच यह टक्‍कर सिडनी के दक्षिण-पश्चिम में शनिवार को हुई.  दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान वन क्षेत्र में गिर गए. फिलहाल, मौके पर राहत और बचाव दल पहुंच गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई पुलिस, अग्निशमन और एम्बुलेंस दल सिडनी से करीब 55 मील दक्षिण-पश्चिम में स्थित अर्ध-ग्रामीण क्षेत्र में दो मलबा स्थलों पर पहुंचे. हादसे का शिकार होने के बाद एक विमान में आग लग गई.

आमने-सामने हुई टक्कर

वहीं, इस मामले में जानकारी देते हुए ‘न्यू साउथ वेल्स पुलिस’ के कार्यवाहक अधीक्षक टिमोथी कैलमैन ने कहा कि दो लोगों को ले जा रहा सेसना 182 विमान एक अत्यंत हल्के विमान से टकरा गया जिसमें एक व्यक्ति सवार था. विमानों की आमने-सामने हुई टक्कर के बाद उसमें बैठे हवाई यात्रियों में हड़कंप मच गया. इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं.

दुर्घटना के कारणों की जांच करेगा परिवहन सुरक्षा ब्यूरो

कैलमैन ने को बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने आसमान से विमान का मलबा आते देखा और मदद करने की भी कोशिश की लेकिन दुर्भाग्य से, वे कुछ भी नहीं कर सकते थे. फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो दुर्घटना के कारणों की जांच करेगा.

इसे भी पढें:-बांग्लादेश में अधिकारों और सुरक्षा की मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे हिंदू, जमकर की नारेबाजी

Latest News

जन सुराज पार्टी के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने बसपा प्रमुख मायावती पर लगाया गंभीर आरोप, जानिए क्या कहा…

Bihar: बिहार में चार विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होना है. इस बीच, अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जन सुराज...

More Articles Like This