हमास नेता सिनवार की मौत पर छलका खामेनेई का दर्द, इजरायल को दे डाली चुनौती

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Iran Conflict: इजरायल ने हाल में ही हमास के नेता याह्ना सिनवार का खात्मा कर दिया. इसके बाद ईरान के सर्वोच्च नेता आयातुल्ला अली खामेनेई ने शनिवार को कहा कि हमास के नेता याह्ना सिनवार की मौत प्रतिरोध को रोक नहीं पाएगी और हमास आगे भी जिंदा रहेगा. एक समाचार एजेंसी के अनुसार खामेनेई ने एक बयान में कहा कि उनका नुकसान निश्चित रूप से प्रतिरोध के लिए दुखद है, लेकिन इस मोर्चे ने प्रमुख व्यक्तियों की शहादत के साथ आगे बढ़ना बंद नहीं किया है.

खामेनेई ने आगे कहा कि हमास जिंदा है और हमेशा जिंदा रहेगा. उन्होंने सिनवार की मौत पर शोक व्यक्त किया और उनको वीर मजाहिद कहा. खामेनेई ने कहा कि याह्या सिनवार के लिए, जिन्होंने इस निर्दयी दुश्मन के खिलाफ लड़ाई में अपना जीवन समर्पित किया, शहादत से कम कुछ भी अपमानजनक होगा.

ईरान के सर्वोच्च नेता ने कहा कि वह ईमानदार फिलिस्तीनी मुजाहिदों और लड़ाकों के साथ खड़े रहेंगे. इस महीने की शुरुआत में पांच साल में पहली बार खामेनेई ने उपदेश दिया. इसी के साथ उन्होंने चेतावनी भी दी कि इजरायल ईरान के सामने काफी दिनों तक नहीं टिकेगा.

मारा गया हमास का नया नेता

बता दें कि पिछले दिनों इजरायल ने हमास के नेता याह्ना सिनवार को मार गिराया था. सिनवार ने ही पिछले साल 07 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमला करने का आदेश दिया था. इजरायल पर हुए इस हमले में 1200 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी. इजरायली रक्षा बलों ने 17 अक्टूबर को सिनवार की मौत की घोषणा की थी. इजरायल की हिट लिस्ट में से वह एक था.

इजरायल ने की थी मौत की पुष्टी

इजरायल ने एक ड्रोन फुटेज को जारी किया था. इस फोटोज के साथ ही इजरायल ने याह्ना सिनवार की मौत की पुष्टी की थी. वीडियो में देखा जा सकता था कि सिनवार के हाथों से खून निकल रहा था, सिनवार के पास जैसे ही एक ड्रोन पहुंचा वह लकड़ी की मदद से उसको मारने की कोशिश कर रहा था. इसके ठीक बाद ही एक शेल इमारत पर दागा गया था. उसी इमारत से सिनवार का शव बरामद हुआ था.

Latest News

रूस की मदद न करे… रूस में ना‍र्थ कोरियाई सेना पहुंचने पर ब्रिटेन ने चीन से की अपील

China: ना‍र्थ कोरिया द्वारा रूस की मदद के लिए अपने सैनिक भेजने के बाद अब चीन की ओर से...

More Articles Like This