धीरेंद्र शास्त्री ने इस पाकिस्तानी हिंदू को दिया ‘वन वीक’ का फॉर्मूला, जानिए ये क्या है?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौर पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के तमाम अलग-अलग शहरों में उनकी कथा का आयोजन किया जा रहा है, जहां पर वह प्रवचन कर कर रहे हैं. मेलबर्न में हो रही धीरेंद्र शास्त्री की कथा के दौरान एक पाकिस्तानी हिंदू ने कई सवाल किए. इस पाकिस्तानी हिंदू ने धीरेंद्र शास्त्री से अपने धर्म को बचाए रखने को लेकर एक सवाल किया. इस सवाल के जवाब में धीरेंद्र शास्त्री ने क्या जवाब दिया आइए आपको बताते हैं.

धीरेंद्र शास्त्री ने दिया ‘वन वीक’ का फॉर्मूला

दरअसल, बागेश्वर धाम के यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया गया. इस पोस्ट में देखा जा सकता है कि एक पाकिस्तानी हिंदू ने बाबा से पूछा कि पाकिस्तान से यहां (ऑस्ट्रेलिया) आने का एक ही मकसद था कि मैं अपने धर्म का पालन अच्छे से कर सकूं, मगर मेरे जेहन में हमेशा एक टेंशन बना रहता है कि कि क्या मेरे बच्चे ये सब कर पाएंगे? मैं यहां मंदिर के पास रहता हूं, आरती में शामिल होता हूं, बच्चे को भी ले जाता हूं लेकिन बड़े होकर बच्चे ये सब कर पाएंगे या नहीं, इसको लेकर चिंता बनी रहती है. इतना ही नहीं पाकिस्तानी हिंदू ने कहा कि हमने जिस चीज के लिए देश छोड़कर यहां आए ताकि धर्म का अच्छे से पालन हो, भारत जाने का भी सोचा था. हालांकि, आधी फैमिली वहां चली गई और आधी यहां. समाज में जिस तरह का माहौल है, उससे लगता है कि अपने लिए ये सारी चीजें तो आसान थी, हो भी गईं लेकिन अगली पीढ़ी के लिए ये थोड़ा मुश्किल लग रहा है.

जानिए क्या मिला जवाब

इस सवाल के जवाब में बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले जितने भी भारतीय हैं, इनके बच्चे और ये कभी भी अपने धर्म से अलग नहीं हो पाएंगे. ऑस्ट्रेलिया में जितने भी मंदिर हैं, उन मंदिरों में सप्ताह में एक दिन अगर सतानत की शिक्षा देनी शुरू कर दी जाए तो ऑस्ट्रेलिया से कभी भी परंपरा दूर नहीं जाएगी और सप्ताह में एक दिन अपने बच्चों को मंदिर ले जाना शुरू कर दें. सप्ताह में एक दिन ये करना चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया में धीरेंद्र शास्त्री का प्रवचन

जानकारी दें कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इस समय ऑस्ट्रेलिया में जहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया है. ऑस्ट्रेलिया के अलग-अलग शहरों में वह हनुमान जी की कथा कहेंगे. बाबा धीरेंद्र शास्त्री ब्रिस्बेन, सिडनी और मेलबर्न में कथा करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की फिर फिसली जुबान, कमला हैरिस को लेकर ये क्या बोल गए? VIDEO

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This