यूनुस ने बताया क्यों बने अंतरिम सरकार के प्रमुख, पूर्व चीफ जस्टिस को कहा ‘जल्लाद’

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladesh Interim Government: बांग्लादेश में नई अंतरिम सरकार का गठन हो गया है. इस सरकार के मुखिया नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस हैं. बांग्लादेश मे नई सरकार के गठन के बाद देश के प्रधान न्यायाधीश, पांच अन्य न्यायाधीश और सेंट्रल बैंक के गवर्नर इस्तीफा दे चुके हैं. इसको यूनुस ने सही बताया है. मुहम्मद यूनुस ने सरकार का मुखिया बनने के साथ ही हसीना सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने वाले छात्रों के कहने पर कई शीर्ष अधिकारियों को पद छोड़ने का अल्टीमेटम दिया था.

जानिए कौन बना नया चीफ जस्टिस

सैयद रेफात अहमद को बांग्लादेश का नया चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया है. बता दें कि मुहम्मद यूनुस ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश में कानूनी तौर पर सारे कदम उठाए गए. न्यायपालिका की स्वतंत्रता को बहाल करना अंतरिम सरकार की प्राथमिकता है. इसी के साथ यूनुस ने पूर्व प्रधान न्यायाधीश ओबैदुल हसन को ‘जल्लाद’ करार दिया. दरअसल, आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने सरकार से चीफ जस्टिस के लिए रेफात के नाम की सिफारिश की थी.

मैं छात्रों की मदद कर रहा

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुखिया मोहम्मद यूनुस ने कहा कि मैंने यह पद केवल इसलिए स्वीकार किया है, क्योंकि आंदोलनकारी छात्रों ने उनसे कहा कि वह एकमात्र व्यक्ति हैं, जिन पर वो भरोसा कर सकते हैं. यूनुस ने कहा कि यह मेरा सपना नहीं है, यह उनका सपना है. इसलिए मैं इसे सच करने में उनकी मदद कर रहा हूं. आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों के विरोध को उन्होंने छात्रों के नेतृत्व वाली क्रांति बताया और इसी के साथ कहा कि अंतरिम सरकार के प्रमुख का पद इसलिए भी स्वीकार किया, क्योंकि “ये वो लोग हैं, जिनके आंदोलन ने सरकार गिरा दी.

यह भी पढ़ें: US Statement On Bangladesh: बांग्लादेश के तख्तापलट पर US का बड़ा बयान, निगरानी जारी रखेगा अमेरिका

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This