अंतरिम सरकार के साथ करेंगे काम, बांग्लादेश में नई सरकार के गठन पर अमेरिका ने क्यों जताई खुशी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश में जारी हिंसा और सियासी उठापटक के बाद आज अंतरिम सरकार का गठन किया जाना है. नई सरकार का प्रमुख नोबेल विजेता मोहम्मद यूनुस को चुना गया है. इस बात का ऐलान राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने किया है. इसी के साथ अपने नाम के ऐलान के बाद मोहम्मद यूनुस ने सभी देश वासियों से किसी भी प्रकार की हिंसा से बचने की अपील की है. इस बीच बांग्लादेश में नई अंतरिम सरकार के गठन पर अमेरिका ने प्रतिक्रिया दी है. जानिए अमेरिका ने इसको लेकर क्या कहा है…?

जानिए क्या है अमेरिका की टिप्पणी

बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच आज नई अंतरिम सरकार का गठन होने जा रहा है, इस सरकार के प्रमुख नोबेल विजेता मोहम्मद यूनुस होंगे. बांग्लादेश की नई सरकार को लेकर अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि वह बांग्लादेश के विकास पर पैनी नजर बनाए रखेंगे. साथ ही मिलर ने मोहम्मद यूनुस की अध्यक्षता वाली सरकार के अंदर देश में शांति बहाली की उम्मीद जताई है.

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि हमें लगता है कि अंतरिम सरकार बांग्लादेश में लंबे समय तक शांति और राजनीतिक स्थिरता कायम करने में अहम जिम्मेदारी निभाएगी. अंतरिम सरकार से जुड़े सभी फैसलों में बांग्लादेशी लोगों का सम्मान किया जाना चाहिए. हम समझते हैं कि नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस अंतरिम सरकार का नेतृत्व करने के लिए सहमत हो गए हैं. हम अंतरिम सरकार के साथ काम करने के लिए तैयार है, क्योंकि यह बांग्लादेश के लोगों के लिए एक लोकतांत्रिक भविष्य का निर्माण करेगी.

शेख हसीना ने दिया था इस्तीफा

बता दें कि बांग्लादेश में लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन के बाद शेख हसीना ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके इस्तीफा के बाद से बांग्लादेश में नई सरकार के गठन की कवायद शुरू हो गई थी. तीनों सेना प्रमुख और छात्र नेताओं की मीटिंग में नई सरकार के मुखिया के तौर पर मोहम्मद यूनुस को चुना है.

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन में क्यों नहीं थम रही हिंसा? मस्जिदों को निशाना बना रहे प्रदर्शनकारी; जानिए अबतक का अपडेट

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This