SAARC को साथ लाने की कोशिश करेगी बांग्लादेश की अंतरिम सरकार, कहा- सिर्फ कागजों पर है मौजूद, नहीं हो रहा काम

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladesh: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मुहम्मद यूनुस ने सार्क की भावना को फिर से बहाल किए जाने की इच्‍छा जताई है. उन्‍होंने कहा कि दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क या एसएएआरसी) का गठन एक बड़े उद्देश्य के साथ किया गया था, लेकिन अब यह सिर्फ कागजों पर ही मौजूद है यह कोई काम नहीं कर रहा है. ऐसे में सार्क की भावना को फिर से जगाने की जरूरत है.

बता दें कि सार्क दक्षिण एशिया के देशों का एक आर्थिक और राजनीतिक क्षेत्रीय संगठन है, जिसके सदस्‍य देशों में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, भारत, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल है.  इस संगठन का उद्देश्य अंतर-क्षेत्रीय सहयोग बढ़ाकर अपने सदस्य देशों में आर्थिक और सामाजिक विकास की प्रक्रिया में तेजी लाना है.

पीएम मोदी से मिलेंगे मुहम्मद यूनुस

वहीं, मुख्य सलाहकार मुहम्मद यूनुस ने  इस बात पर जोर दिया कि आठ सदस्यीय यह समूह क्षेत्र की कई समस्याओं का समाधान कर सकता है. उन्‍होंने कहा कि वह इस महीने के अंत में होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की कोशिश करेंगे. जिससे की वो सार्क देशों के राष्ट्राध्यक्षों को फोटो खिंचवाने के लिए एक साथ खड़ा करने का प्रयास कर सके. उन्‍होंने कहा कि यदि हम साथ आते है, तो कई सारी समस्‍याओं को आसानी से हल किया जा सकता है.

26 सितंबर को होगी संयुक्त राष्ट्र महासभा

दरअसल, संयुक्त राष्ट्र द्वारा वक्ताओं की जारी अस्थायी सूची के अनुसार, 26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय सत्र की शुरूआत हो रही है, जिससे प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करने वाले है. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र की उच्च स्तरीय आम बहस 24 से 30 सितंबर तक होगी.

इसे भी पढें:-Efficiency Commission: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, चुनाव जीतते ही एलन मस्क को मिलेगा ये काम

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This