Bangladesh: एक-एक पैसे को मोहताज हुए बांग्लादेशी, कई शहरों में सूखे पड़े एटीएम

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladesh Latest Update: बीते कई हफ्तों से जारी हिंसा के बाद अब बांग्‍लादेश की कमान नोबल पुरस्‍कार विजेता मोहम्‍मद यूनुस के हाथ में आ गई हैं. इसके बावजूद भी बांग्‍लादेश के हालात दिन ब दिन बदत्‍तर होते जा रहे हैं. देश में अंतरिम सरकार बनने के बाद भी विरोध-प्रदर्शन नहीं थमा है. बांग्लादेश को लेकर लेटेस्‍ट अपडेट यह है कि वहां आर्थिक मोर्चे पर सबकुछ बुरी तरह लड़खड़ा रहा है. कई एटीएम खाली पड़े हैं और देश में बहुत बुरी तरह से कैश क्रंच उत्‍पन्‍न हो गया है. बांग्‍लादेश के लोग एक एक पैसे के लिए तरस रहे हैं. अगर ऐसे ही हालात रहे तो आने वाले समय में और अधिक चिंताजनक स्थिति पैदा हो सकती है.

बांग्लादेश के अंदर ऐसा क्या हो रहा है

जानकारी के अनुसार, देश में कई जगहों पर एटीएम बूथ और बैंक बंद पड़े है. लूटपाट को देखते हुए ऐहतियातन बांग्लादेश के कई बैंकों ने अपने-अपने शटर डाउन कर दिए हैं. कई बैंकों के देश में कई जगहों पर एटीएम मौजूद हैं, लेकिन वे बंद पड़े हैं. कई ऐसे एटीएम हैं जिनमें एक भी पैसा नहीं है. इसके साथ ही भारत की ओर से जाने वाला कच्चा सामान, गेंहूं, चावल तक दोनों देशों के बॉर्डर भी अटका पड़ा है.

चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन ने दिया इस्तीफा 

बैंकरों के हवाले से द डेली स्टार की रिपोर्ट बताती है कि ऐसे कई एटीएम हैं, जिनमें कैश नहीं है क्योंकि नकदी ले जाने वाली सुरक्षा एजेंसियों ने वर्तमान स्थिति में सेवाएं न देने का फैसला किया है. वहीं प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन ने भी इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. बता दें कि उनके इस्तीफे की मांग को लेकर छात्रों ने विरोध जारी था. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के अलावा छह और जजों ने इस्तीफा दिया है.

ये भी पढ़ें :- मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू के बदले सुर, भारत को बताया करीबी सहयोगी और बहुमूल्य साझेदार

 

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This