Bangladesh: बांग्लादेश में आर्मी करेगी हिंदुओं की रक्षा, सेना प्रमुख बोले- चाक चौबंद रहेगी कानून व्यवस्था

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladeshi Army: इन दिनों बांग्लादेश में हिन्‍दू समुदाय के लोगों के आस्‍था को ठेस पहुंचाने के लिए मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आ रही है. इसी बीच बांग्‍लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने दुर्गा पूजा से पहले हिंदू समुदाय को सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया. साथ ही हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा के लिए सभी को शुभकामनाएं भी दी है.

दरअसल, ढाका में ढाकेश्वरी मंदिर में दुर्गा पूजा उत्सव के लिए किए गए सुरक्षा उपायों की समीक्षा करने करने के दौरान जनरल जमान ने यह आश्वासन दिया. इसके अलावा महानगर पूजा समिति और बांग्लादेश पूजा समारोह परिषद के अध्यक्ष सहित प्रमुख हितधारकों के साथ विचार-विमर्श भी किया.

सुरक्षा के लिए उठाए गए महत्‍वपूर्ण कदम

बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने कहा कि अंतरिम सरकार के निर्देशों के मुताबिक, बांग्लादेश की सेना ने कानून और व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में रखते हुए हिंदुओं के त्योहार दुर्गा पूजा के उत्सव के दौरान सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाए हैं.

पूजा स्थलों की सुरक्षा के लिए सेना तैनात

उन्‍होंने कहा कि देशभर के जिलों में पूजा स्थलों की चाक चौबंद सुरक्षा के लिए सेना के जवानों को तैनात किया गया है.  साथ ही सेना प्रमुख ने यह उम्‍मीद जताई हे कि हिंदू धर्म को मानने वाला प्रत्येक देशवासी शरदीय दुर्गोत्सव को बड़े उत्साह के साथ अच्छे माहौल में मनाएगा.

इसे भी पढें:- इजरायल हमास युद्ध के 1 साल पूरे होने से एक दिन पहले हजारों प्रदर्शनकारियों ने निकाला मार्च, लेबनान में की युद्ध विराम की मांग

 

Latest News

07 October 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

07 October 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त देखा...

More Articles Like This