Pakistan News: पाकिस्तान में भीषण बम विस्फोट, सैनिक छावनी पर हमला; कई इमारतें तहस-नहस

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: पाकिस्तान से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां बन्नू शहर में आज सुबह भीषण बम धमाका हुआ है. इस धमाके से कई इमारतों और दुकानों को नुकसान पहुंचा है वह पूरी तरह से तहस नहस हो गई है. इस भीषण विस्फोट से लोगों में डर का माहौल है. फिलहाल पाकिस्तानी सेना छावनी के पास भारी गोलीबारी जारी है और पाकिस्तानी सेना ने इलाके को सील कर दिया है.

जैश फुरसान-ए-मुहम्मद ने ली जिम्मेदारी

दरअसल, यह घटना आज यानी सोमवार सुबह की है. विस्फोट सुबह के समय उस वक्त किया गया जब अंधेरा था. यह विस्फोट इतना खतरनाक था कि धमाके से शहर की कई इमारतों और दुकानों को नुकसान पहुंचा है वह पूरी तरह से तहस नहस हो गई है. बन्नू छावनी में विस्फोट की जिम्मेदारी का दावा जैश फुरसान-ए-मुहम्मद ने किया है. जैश फुरसान-ए-मुहम्मद गुल बहादुर समूह से संबंधित है.

गोलीबारी जारी…

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू शहर में कोहाटी गेट पर ये विस्फोट हुआ है. जहां एक हमलावर ने दरवाजे पर ही अपने वाहन में विस्फोट कर दिया. हालांकि हमलावर सुरक्षा तोड़ने में असफल रहा. इसके बाद उसने खुद को उड़ा लिया. फिलहाल इलाके में गोलीबारी जारी है. गोलियों की तड़तड़ाहट की आवाज से लोगों में दहशत का माहौल है.

संवेदनशील जिला है बन्नू

ज्ञात हो कि सुरक्षा के लिहाज से बन्नू जिला एक संवेदनशील इलाका माना जाता है. यहां कई चरमपंथी समूह सक्रिय हैं. इस इलाके को खासकर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का यह इलाका गढ़ माना जाता है. इन समूहों द्वारा इससे पहले भी कई बार सैनिक छावनी पर हमले हो चुके हैं. पाकिस्तानी सेना जहां एक तरफ आतंकियों के सफाए में लगी है वहीं, आए दिन देश में आतंकी संगठन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This