बराक ओबामा ने की Kamala Harris की तारीफ, बोले- ‘अमेरिका नए चैप्टर के लिए तैयार’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Election: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बाराक ओबामा ने कहा कि अमेरिका कमला हैरिस की मुख्य भूमिका के साथ एक नए अध्याय के लिए तैयार है. ओबामा ने यह बात शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कही. बराक ओबामा ने कहा, ”अमेरिका नए चैप्टर के लिए तैयार है. हम कमला हैरिस के लिए तैयार हैं, कमला हैरिस भी तैयार हैं.” उन्होंने आगे कहा कि दुनिया देख रही है कि नवंबर में होने वाले चुनाव में क्या होगा. देश के अधिकतर लोग उस देश में नहीं रहना चाहते जो विभाजित हो, हम कुछ अच्छा चाहते हैं.

कमला हैरिस है अमेरिका की अगली राष्‍ट्रपति’

बराक ओबामा ने कहा कि हमारे पास एक ऐसे व्यक्ति को चुनने का मौका है, जिसने अपना पूरा जीवन लोगों को वही अवसर देने की कोशिश में बिताया है, जो अमेरिका ने उसे दिया…अमेरिका की अगली राष्ट्रपति कमला हैरिस. मुझे राष्ट्रपति पद के लिए इस पार्टी के नामांकन को स्वीकार करने का सम्मान मिले 16 साल हो चुके हैं…पीछे मुड़कर देखें तो मैं बिना किसी सवाल के कह सकता हूं कि आपके उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला बड़ा फैसला मुझे आपका सबसे अच्छा दोस्त बना गया. मैं जो बाइडेन से उपराष्ट्रपति के रूप में मेरे साथ काम करने के लिए कह रहा था… इतिहास जो बाइडेन को एक बेहतरीन राष्ट्रपति के रूप में याद रखेगा, जिन्होंने बहुत बड़े खतरे के समय लोकतंत्र की रक्षा की.

मुझे उन्हें अपना राष्ट्रपति कहने पर गर्व है और उन्हें अपना दोस्त कहने पर और भी ज्यादा गर्व है. ओबामा ने आगे कहा कि हमारा काम लोगों को यह विश्वास दिलाना है कि लोकतंत्र बहुत कुछ कर सकता है और कमला हैरिस ये अच्छे से समझती हैं. इस दौरान ओबामा ने ट्रंप को लेकर कहा, “डोनाल्ड ट्रंप ने प्रवासियों से जुड़े उन समझौतों को खत्म कर दिया, जिससे हमारी दक्षिणी सीमा को सुरक्षित करने में मदद मिलती. ओबामा ने कहा, “ट्रंप ने ऐसा इसलिए किया. क्योंकि, उन्होंने सोचा कि समस्या को वास्तव में हल करने की कोशिश करने से उनके अभियान को नुकसान होगा.”

यह भी पढ़े: PM Modi: पोलैंड दौरे पर रवाना हुए PM मोदी, बोले- जेलेंस्की से मुलाकात करूंगा

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This