जिस शहर में शुरू होने जा रहा ओलंपिक खेल, वहां हुई बड़ी वारदात; पुलिस अधिकारी को शख्स ने मारा चाकू

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

International Crime: कुछ दिनों बाद फ्रांस की राजधानी पेरिस में ओलंपिक खेलों का आगाज होने जा रहा है. इससे पहले यहां पर एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शहर के एक चहल-पहल वाले इलाके में एक शख्स ने एक पुलिस अधिकारी के ऊपर चाकू से हमला कर दिया. उसके तुरंत बाद पुलिस के अधिकारियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें हमलावर शख्स की मौत हो गई. इस संबंध में पेरिस पुलिस प्रमुख लॉरेंट नुनेज ने कहा कि इस हमले का ओलंपिक से कोई संबंध प्रतीत नहीं होता और इसके पीछे आतंकवादियों का हाथ होने का भी शक नहीं है.

पुलिस अधिकारी पर चाकूओं से हमला

ओलंपिक खेलों का आगाज से पहले पेरिस में हुए पुलिस अधिकारी पर हमले ने लोगों को सकते में डाल दिया है. इस हमले के बाद फ्रांस के गृहमंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “यह हमला पेरिस के एक प्रमुख इलाके में उस समय हुआ जब पुलिस ‘एक दुकान के सुरक्षा गार्ड द्वारा दी गई एक सूचना पर कार्रवाई कर रही थी.”

इस हमले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चैंप्स-एलिसीज’ में स्थित ‘लुई वीतोन’ स्टोर के सुरक्षा गार्ड ने दुकान के बाहर एक व्यक्ति की ‘संदिग्ध हरकत’ के बारे में पुलिस को सूचना दी थी. उन्होंने आगे कहा कि चाकू निकाल कर अधिकारियों को डराने की कोशिश की और वार करने का भी प्रयास किया. इस दौरान चाकू के वार से एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया

हमलावर की मौत

पेरिस पुलिस ने इस हमले को लेकर बताया कि एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया. इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. इस कार्रवाई मेें पुलिस की गोली लगने से संदिग्ध व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस अधिकारी पर हुए हमले को लेकर जांच शुरू की जा चुकी है. जिस पुलिस अधिकारी पर हमला हुआ है, उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस अधिकारी की जान खतरे से बाहर है.

पहले भी हो चुके हैं हमले

गौरतलब है कि पेरिस में इस प्रकार के हमले कोई पहली बार नहीं हुए है. इससे पहले भी शहर के प्रमुख रेलवे स्टेशन गारे डे एल एस्ट के बाहर सैनिक पर हमला कर दिया था. पेरिस में इस प्रकार की घटनाएं अब आम होने लगी हैं. सबसे खास बात है कि पेरिस में ओलंपिक खेलों को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इन सब के बीच ऐसी घटनाएं होना अपने आप में एक बड़ा सवाल है. ओलंपिक खेलों का आयोजन 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होगा.

यह भी पढ़ें: माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में आई खराबी और मानो रुक गई दुनिया, ये सेवाएं हुई प्रभावित

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This