US: व्हाइट हाउस में हुई सुरक्षा चूक, गेट से टकराई गाड़ी, ड्राइवर हुआ गिरफ्तार

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US: व्हाइट हाउस में सुरक्षा चूक का एक और मामला सामने आया है, जिसमे एक वाहन चालक का वाहन व्हाइट हाउस के गेट से टकरा गया. सीक्रेट सर्विस ने इस बात की पुष्टि की और बताया की यह घटना सोमवार को शाम के लगभग 6 बजे हुई, जिसके बाद गाड़ी चालक को हिरासत में ले लिया गया है. सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी एक बयान जारी कर कहा, ” शाम 6 बजे से थोड़ा पहले एक वाहन व्हाइट हाउस परिसर के बाहरी गेट से टकरा गया. यह टक्कर क्यों और कैसे हुई, इसपर हम जांच कर रहे है.”

इस घटना ने , राष्ट्रपति जो बाइडन को कोई नुक्सान नहीं पहुँचाया, जो उस समय व्हाइट हाउस में मौजूद नहीं थे, लेकिन इस घटना से व्हाइट हाउस के पास एक व्यस्त चौराहे 15th स्ट्रीट और पेंसिल्वेनिया एवेन्यू में एक महत्वपूर्ण यातायात व्यवधान पैदा हो गया. वाशिंगटन डीसी के पुलिस विभाग ने मौके पर पहुंचकर संदिग्ध की गाड़ी को वहा से हटा दिया. गुग्लील्मी ने घोषणा की कि घटना के एक घंटे बाद यातायात व्यवधान दूर कर दिया गया था.

पहले भी हो चुकी है सुरक्षा में चूक

कुछ सप्ताह पहले भी व्हाइट हाउस के सुरक्षा में चूक की एक घटना सामने आयी थी जिसमे एक सुरक्षा कारणों से सड़क को रोकने वाली एक आधिकारिक एसयूवी में 46 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी बेज फोर्ड सेडान से टक्कर मार दी थी. हालांकि इस घटना से राष्ट्रपति और उनकी पत्नी जिल ,को कोई नुक्सान नहीं हुआ था , लेकिन यह सुरक्षा के नज़रिये से एक बहुत बड़ी घटना थी. बाद में यूएस सीक्रेट सर्विस ने यह स्पष्ट कर दिया था की यह सिर्फ एक दुर्घटना थी.

कोई हमला नहीं था. एक घटना 2017 में भी हुई थी, जब एक व्यक्ति फेंस पर चढ़ गया और घर के अंदर तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ पकड़े जाने से पहले एक चौथाई घंटे से अधिक समय तक संपत्ति के आसपास घूमता रहा. एक और घटना 2014 में हुई, जब बराक ओबामा के राष्ट्रपति रहते हुए एक अमेरिकी सेना का अनुभवी व्यक्ति, जिसकी जेब में चाकू था, लॉन में भाग गया और इमारत में घुस गया.

Latest News

Anant-Radhika Wedding: शादी को लेकर मुंबई ट्रैफिक में बदलाव, इन रास्तों पर जानें से बचें…

Mumbai Traffic: एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी घर फिर शहनाई बजने वाली है. 12 जुलाई को उनके छोटे...

More Articles Like This