यूक्रेन नहीं, NATO और अमेरिका लड़ रहे जंग; BRICS समिट से पहले पुतिन का बड़ा बयान

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

BRICS Summit 2024: ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने यूक्रेन युद्ध को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि यूक्रेन में युद्ध समाप्त करने के लिए कोई समयसीमा निर्धारित करना काफी मुश्किल है. साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा है कि मुझे यकीन है कि इसमें रूस ही जीतेगा. इसके अलावा, उन्होंने यूक्रेन युद्ध के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जताई गई चिंता की भी तारीफ की.

रूसी नेता पुतिन ने कहा कि इस युद्ध को यूक्रेन नहीं लड़ रहा, बल्कि अमेरिका और नाटो लड़ रहे हैं, लेकिन एक समय में वो भी लड़ते-लड़ते थक जाएंगे. वहीं, रूस-यूक्रेन के बीच शांति संबंधी वार्ता में भारत की भूमिका को लेकर उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमारे मित्र है और उनके द्वारा यूक्रेन युद्ध पर चिंता जाहिर करने के लिए रूस उनका ‘आभारी’ है.

अमेरिका के दम पर युद्ध लड़ रहा यूक्रेन

राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने रूस को युद्ध में धकेलने के लिए अमेरिका और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) को जिम्‍मेदार ठहराया. साथ ही कहा कि उनका देश विजयी होगा. उन्‍होंने कहा कि यूक्रेन की सेना अपने बलबूते इतनी सटीकता के साथ हथियारों को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सकती है. यह सब नाटो पेशेवरों द्वारा किया जाता है. यूक्रेन अमेरिका के दम पर युद्ध लड़ रहा है.

रूस ने यूक्रेन पर लगाएं ये आरोप

रूसी राष्‍ट्रपति ने कहा कि सेना दुनिया की सबसे अधिक प्रभावी और उच्च तकनीक वाली सेनाओं में से एक बन गई है और नाटो “हमारे खिलाफ यह युद्ध लड़ते-लड़ते थक जाएगा. हम बढ़त हासिल करेंगे. हम जीतेंगे.’’ इसके साथ ही उन्‍होंने शांति वार्ता की इच्छा व्यक्त करते हुए यूक्रेन पर पहले के प्रयासों से पीछे हटने का आरोप लगाया.

इसें भी पढें:-बॉलीवुड के फैन हैं रूस के राष्ट्रपति पुतिन, ‘BRICS Summit’ से पहले हिंदी सिनेमा की जमकर की तारीफ

 

Latest News

Blackout in Cuba: पूरे देश में छाया अंधेरा! बिजली संकट जूझ रहा क्यूबा, स्कूल-परिवहन भी ठप

Blackout in Cuba: इस दिनों क्यूबा बिजली संकट की समस्‍या से जूझ रही है. आलम ये है कि राजधानी...

More Articles Like This