BRICS SUMMIT से पीएम मोदी, पुतिन, जिनपिंग की मुस्कुराते हुए तस्वीर वायरल, अमेरिका की बढ़ सकती है टेंशन

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Brics Summit 2024: रूस के कजान शहर में 16वें ब्रिक्स सम्मेलन का आयोजन किया गया है, जिसमें शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को ही रूस के लिए रवाना हो गए थे. इस सम्मेलन पर दुनियाभर की नजरें टिकी हैं. इसी बीच ब्रिक्स सम्मेलन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें पीएम मोदी, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग एक साथ बैठकर खिलखिलाते नजर आ रहे हैं. ऐसे में ये तस्वीर अमेरिका की चिंता बढ़ा सकती है.

ब्रिक्स समूह के देश अमेरिका के लिए चिंता का विषय

दरअसल, दुनिया के सबसे पावरफुल देश अमेरिका के लिए ब्रिक्स समूह के देश हमेशा से चिंता का विषय रहे हैं. ऐसे में शामिल भारत, रूस और चीन के इन शीर्ष नेताओं की ये मुस्कुराती हुई तस्वीर अमेरिका को टेंशन में डाल सकती है. बता दें कि ब्रिक्स पांच उभरती अर्थव्यवस्थाओं का एक अंतरराष्ट्रीय समूह है. इसमें ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं. वहीं, इस साल से चार और देश ईरान, मिस्र, इथियोपिया और संयुक्त अरब अमीरात भी ब्रिक्स में शामिल हुए हैं.

राष्ट्रपति पुतिन ने गर्मजोशी के साथ किया पीएम मोदी का किया स्वागत

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का हिस्सा बनने पहुंचे पीएम मोदी का शानदार तरीके से वेलकम किया गया. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गर्मजोशी के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया और उन्होंने पीएम को गले भी लगाया. इसके बाद पीएम मोदी और व्लादिमीर पुतिन के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी हुई. इस वार्ता के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उनका पिछले 3 महीनों में दो बार रूस आना दोनों देशों की मित्रता का प्रमाण है.

आज होगी पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच द्विपक्षीय बैठक

वहीं, इस सम्मेलन के दूसरे दिन यानी आज पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच द्विपक्षीय बैठक होगी. साल 2020 के बाद से ही दोनों देशों के संबंध तनावपूर्ण थे. वहीं, अब पांच सालों बाद दोनों देश फिर से मुलाकात करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- Israel Hezbollah War: इजराइल ने बेरूत में फिर की बमबारी, 12 से अधिक लोगों की मौत; 57 घायल

Latest News

Bengaluru: बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत के गिरने से मलबे में दबे 20 लोग, पांच की मौत

Bengaluru Building Collapse: कर्नाटक में भारी बारिश होने के वजह से बड़ा हादसा हो गया. यहां मंगलवार  को एक...

More Articles Like This