कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन वेस्टजेट की 400 से ज्यादा उड़ाने रद्द; 49 हजार यात्री परेशान, रखरखाव कर्मचारी संघ से जुड़ा है मामला

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Canada airline WestJet: कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन वेस्टजेट के मकैनिकों ने अचानक हडताल की घोषणा कर दिया है. रखरखाव कर्मचारी संघ के इस फैसले के बाद से लगभग 407 उडानों को रद्द कर दिया है, जिससे 49000 यात्री प्रभावित हुए हैं. एयरक्राफ्ट मैकेनिक्स फ्रेटरनल एसोसिएशन का कहना है कि एनके सदस्‍यों में शुक्रवार को अचानक हड़ताल शुरू कर दिया क्‍योंकि एयरलाइन ने संघ के साथ बातचीत नहीं की.

संचिलत होंगे 30 विमान

अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को प्रभावित करने वाली यह हड़ताल गुरूवार को संघीय सरकार की ओर बाध्यकारी मध्यस्थता के लिए एक मंत्रिस्तरीय आदेश जारी करने के बाद हुई. यह एक नए सौदे पर रखरखाव कर्मचारी संघ के साथ दो सप्ताह तक चली अशांत चर्चाओं के बाद हुआ.

इस स्थिति के लिए कौन जिम्‍मेदा?

हालांकि एयरलाइन के पास करीब 200 विमान हैं. ऐसे में उनका कहना है कि वो रविवार की शाम तक लगभग 30 विमानों का संचालन करेंगे. वहीं, एयरलाइन के सीईओ एलेक्सिस वॉन होन्सब्रोच ने इस स्थिति के लिए सीधे तौर पर “अमेरिका के एक दुष्ट यूनियन” को जिम्मेदार ठहराया, जो कनाडा में अपना दबदबा बनाने की कोशिश कर रहा था. जहां तक ​​एयरलाइन का सवाल है, सरकार द्वारा विवाद को बाध्यकारी मध्यस्थता के लिए निर्देशित करने के बाद यूनियन के साथ सौदेबाजी समाप्त हो गई है.

वीकेंड पर लोगों को रही परेशानी

देश की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन वेस्टजेट के कर्मचारियों के हड़ताल ने कनाडा के लोगों का वीकेंड खराब कर दिया है. वहीं, वेस्टजेट ने यह स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वह यूनियन पर इस हड़ताल की पूरी जवाबदेही तय करेगा क्योंकि इससे बेवजह तनाव और नुकसान उठाना पड़ा है.

इसे भी पढ़ें:-America warns Hezbollah: इस्राइल-हिजबुल्लाह के बीच हमले बढ़े, अमेरिका ने लेबनान को दी चेतावनी

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This