जिस कार से बाइडेन से मिलने गए पीएम मोदी, अब भारत में नहीं मिलती वह गाड़ी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Narendra Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. यहां पर भारतीयों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया. अमेरिकी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच बड़ी बैठक भी हुई. इस बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री जिस लग्जरी कार से पहुंचे, उस ब्रांड की गाड़ियां अब भारत में नहीं मिलती हैं.

भारत में नहीं है उस कंपनी की गाड़ी

दरअसल, पीएम मोदी जिस कार में बैठकर अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलने पहुंचे, वो शेवरलेट (Chevrolet) कंपनी की कार थी. इस लग्जरी कार में से पीएम मोदी को उतरते देखा जा सकता है. गाड़ी से उतरकर पीएम मोदी अमेरेकी राष्ट्रपति से मिले. दोनों नेताओं ने पहले हाथ मिलाया और बाद में एक-दूसरे से गले भी मिले.

भारत में नहीं है इस ब्रांड की कारें

भारतीय बाजार में शेवरलेट (Chevrolet) कंपनी की कारें अब नहीं बिकती हैं. कार निर्माता कंपनी ने साल 2017 के आखिरी महीने दिसंबर में ही भारत से जा चुकी है. कंपनी ने 9 साल पहले ही भारतीय बाजार से अपना बिजनेस समेट चुकी है. साल 2017 तक इस कंपनी के कई मॉडल शामिल थे.

भारत में थी इस कंपनी की ये कारें

बता दें कि भारत में शेवरलेट Aveo पेट्रोल वेरिएंट में शामिल थी. इससे सस्ती कीमत में शेवरलेट Aveo U-VA भी भारत में बिकने के लिए आ चुकी है. Chevrolet Captiva साल 2008 से 2012 तक भारतीय बाजार में रही. भारत में शेवरलेट की टवेरा सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है.

Latest News

G-20 पर्यटन मंत्रीस्तरीय सम्मेलन में शामिल हुए पर्यटन मंत्री, विभिन्न देशों के मंत्रियों से की मुलाकात

First G-20 Tourism Ministerial Conference: ब्राजील में आयोजित हो रहे पहले जी-20 पर्यटन मंत्रीस्तरीय सम्मेलन में केंद्रीय संस्कृति एवं...

More Articles Like This