पाकिस्तान में एक राज्य के सीएम को किया गया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Chief Minister of Khyber Pakhtunkhwa arrested: पाकिस्तान से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है. दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान की शरीफ सरकार ने सबसे अशांत प्रांत कहे जाने वाले खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करवा लिया है. मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर को आज गिरफ्तार किया गया है. मुख्यमंत्री पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी से हैं. शनिवार को पीटीआई ने दावा किया था खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह पार्टी के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए यहां पहुंचे थे. हालांकि, अभी तक मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर की गिरफ्तारी को लेकर कोई पुष्टी नहीं हो सकी है.

पीटीआई कर रही थी विरोध

दरअसल, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक इमरान खान ने सरकार के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था. इमरान पिछले एक साल से जेल में बंद हैं. उनकी पार्टी न्यायपालिका के साथ एकजुटता जताने और महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है. पीटीआई कई घंटों की लंबी यात्रा के बाद प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे गंडापुर शनिवार दोपहर बाद एकजुटता जताने और महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही थी.

पीटीआई ने सोशल मीडिया पर एक संदेश में कहा कि “केपी (खैबर पख्तूनख्वा प्रांत) के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर को इस्लामाबाद में केपी हाउस से गिरफ्तार कर लिया गया है.

पीटीआई का सरकार पर आरोप

इमरान खान की पार्टी का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट सामने आया है. जिसमेंं कहा गया कि रेंजर ने केपी हाउस में जबरदस्ती प्रवेश किया और मुख्यमंत्री गंडापुर को गिरफ्तार करने के प्रयास में आक्रामकता दिखायी. सत्ता का यह घोर दुरुपयोग बेहद शर्मनाक है, जो पाकिस्तान में अराजक स्थिति के बारे में गंभीर चिंता पैदा करता है.

वहीं, सरकार में सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि किसी को भी इस्लामाबाद के ‘रेड जोन’ के पास आने और एससीओ सम्मेलन को बाधित करने” की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य विरोधी गतिविधियों का समाधान यह है कि सेना को बुलाया गया है, रेंजर भी मौजूद हैं, रेड जोन को सील कर दिया गया है और किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जा सकती.

Latest News

Rajasthan: काल बनकर दौड़ा बेकाबू डंपर, ली पांच लोगों की जान, दस गंभीर

Rajasthan: राजस्थान से भीषण सड़क हादसे की खबर आ रही है. यहां एक बेकाबू डंपर काल बनकर दौड़ा. ब्रक...

More Articles Like This