China: जिगोंग शहर के शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग, ड्रोन की मदद से पाया गया काबू, 16 की मौत

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

China: चीन के दक्षिण पश्चिम में स्थित जिगोंग शहर के एक ‘शॉपिंग मॉल’ में अचानक भीषण आग लग गई. इस भीषण अग्निकांड में अब तक 16 लोगों के मौत होने की खबर सामने आई है. जबकि भारी संख्‍या में लोगों घायल भी हुए है. इस बात की जानकारी चीनी मीडिया ने दी है. फिलहाल इस घटना में मृतकों की संख्‍या के अभी और बढने की संभावना है.

सरकारी समाचार एजेंसी के अनुसार बुधवार की शाम छह बजे के बाद अग्निशमन और बचाव दल को 14 मंजिला मॉल में आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद बचावकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने 75 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

आग ने अपने चपेट में ले ली पूरी इमारत

हालांकि यह आग कैसे लगी और घटना के वक्‍त इस मॉल में कितने मौजूद थे इसका अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है. दरअसल, मॉल में एक ‘डिपार्टमेंटल स्टोर’, कार्यालय, रेस्तरां और एक थियेटर है. वहीं, इस घटना का सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो भी वायरल हो रहे है, जिनमें इमारत के निचले हिस्से के खिड़कियों से धुएं का गुबार उठता स्‍पष्‍ट रूप से देखा जा सकता है. देखते ही देखते आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया. वहीं, आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मियों ने पानी की बौछारें छोड़ी.

ड्रोन की मदद से बुझाई गई आग

स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह आग इतनी भयानक थी कि उसे दमकल गाड़ियों से नहीं बुझाया जा सका. जिसके बाद ड्रोन की मदद ली गई. वहीं, राष्ट्रीय अग्निशमन एवं बचाव प्रशासन के प्रवक्ता ली.वानफेंग ने बताया कि चीन में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ रही है. उन्‍होंने बताया कि साल की शुरूआत से 20 मई तक कुछ ही महीनों में आग लगने की घटनाओं में 947 लोगों की मौत हुई, जो पिछले वर्ष इस अवधि की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक है.

इसे भी पढ़े:-ISI Pakistan: जम्मू के खिलाफ ISI की बड़ी साजिश, टनल के जरिये घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकी

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This