US, जापान और ताइवान पर हमले की प्लानिंग में है चीन! विशेषज्ञों का बड़ा दावा

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

China’s Attack Plan: चीन ताइवान पर हमले की प्‍लानिंग में है. इस बीच सबसे बड़ा खतरा अमेरिका और जापान पर मंडरा रहा है. दरअसल जानकारों का मानना है कि चीन कभी भी जापान पर हमला बोल सकता है. बता दें कि ताइवान तनाव और सेनकाकू द्वीप पर विवाद के बीच चीन और जापान के रिश्ते चिंताजनक स्थिति में पहुंच गए हैं. इस बीच विशेषज्ञों ने बड़ा दावा किया है. जानकारों के मुताबिक चीन किसी भी वक्‍त जापान पर हमला कर सकता है.

जापान और यूएस पर हमले की प्‍लानिंग

अमेरिकी एंटरप्राइज इंस्टीट्यूट के वरिष्ठ रिसर्चर डान ब्‍लूमेंथाल ने कहा कि यह खतरा केवल जापान ही नहीं बल्कि अमेरिका पर भी है. चीन किसी भी समय अमेरिका और जापान के सैन्य अड्डों पर मिसाइलें बरसा सकता है. एक्‍सपर्ट ने कहा कि चीन वर्तमान समय में ताइवान पर कब्जा करने की योजना बना रहा है. इसी बीच जापान और यूएस चीन के ऑपरेशन में दखल कर सकते हैं. ऐसे में वह ताइवान पर आक्रमण करने से पहले जापान और अमेरिका पर प्रहार कर सकता है.

चीन के पास मिसाइलों का सबसे बड़ा जखीरा

जानकारों के मुताबिक, ताइवान पर कब्जे के लिए चीन को पहले हवा और पानी में अपना प्रभुत्‍व स्‍थापित करना होगा. जापान में भारी संख्या में सेना तैनात है और युद्धपोत भी मौजदू हैं. हालांकि, विशेषज्ञों का मानना है कि यह चीनी हमला तीसरे विश्वयुद्ध की ओर ले जा सकता है. डान ब्‍लूमेंथाल ने कहा कि चीन ने मौजूदा समय में जासूसी और सटीक हमला करने की बड़ी ताकत प्राप्‍त कर ली है.

वर्तमान में चीन के पास दुनिया का सबसे बड़ा मिसाइलों का जखीरा है. अन्य विश्लेषक थॉमस शूगार्ट और तोशी योशीहारा ने कहा कि अगर चीन जापान पर हमला करता है तो जापान में बड़ी तबाही मचने की संभावना है. चीन जापान में तैनात अमेरिकी हथियारों को नष्ट कर सकता है. इसके अलावा अमेरिकी फाइटर जेट को उड़ने से पहले ही तबाह कर सकता है.

परमाणु शक्या अब जापान बनाएगा परमाणु बम?

बता दें कि दूसरे विश्‍व युद्ध के बाद से शांति की तरफ बढ़े जापान ने एक बार अपनी सुरक्षा को लेकर खजाना खोल दिया है. जापान ने साल 2024 के बजट में रक्षा के लिए बड़ी धनराशि का आवंटन किया है, जिसके बाद से चीन बौखलाया हुआ है. जापान ने F-35 फाइटर जेट और टॉमहॉक मिसाइल को लेकर बड़ी प्लानिंग की है. साथ ही जापान अपनी नौसेना को भी मजबूत करने में लगा है.

ये भी पढ़ें :- भारत में जल्द लागू होगा नया टोल कलेक्शन सिस्टम, चोरी करने पर भरना होगा भारी जुर्माना

 

Latest News

‘बंटे थे इसलिए कटे थे’ सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिर दोहराया अपना बयान

CM yogi Adityanath in Mirzapur: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान को एक बार फिर से...

More Articles Like This