ट्रप पर हमले से चीनी रिटेलर्स को फायदा, “Shooting Makes Me Stronger” प्रिंट कराकर ऑनलाइन बेचने लगे T-Shirts

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

China: अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनॉल्‍ड ट्रंप पर चुनाव प्रचार के दौरान जानलेवा हमला हो गया. हालांकि ट्रंप पूरी तरह से सुरक्षित हैं. वहीं ट्रंप पर हमले के बाद चीन के खुदरा विक्रताओं की मौज हो गई. दरअसल चीनी रिटेलर्स ने ट्रंप के नाम की टी-शर्ट प्रिंट करवाकर खास संदेश के साथ ऑनलाइन बेचने लगे. महज कुछ मिनटों में अमेरिका और चीन में 2000 से अधिक टी-शर्ट बिक गई. पेन्सिलवेनिया में ट्रम्प पर हमले के बाद किसी तरह उनका जीवन बचने के तीन घंटे से भी कम समय में ताओबाओ पर टी-शर्ट का पहला बैच बिक्री पर चला गया. इसके बाद लोगों ने झटपट ऑर्डर किया.

पूर्व राष्ट्रपति पर जानलेवा हमला

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में शनिवार को स्थानीय समयानुसार शाम करीब 6.15 बजे पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्‍ड ट्रंप पर जानलेवा हमला किया गया. हत्या के इस प्रयास में ट्रंप बाल-बाल बच गए. एसोसिएटेड प्रेस ने शाम 6.31 बजे मुट्ठी लहराते ट्रंप की प्रतिष्ठित तस्वीर शेयर की. वहीं अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने पहली सार्वजनिक टिप्पणी रात लगभग 8 बजे दी, उस समय तक चीनी निर्माता पहले से ही उद्दंड ट्रम्प की छवि वाली टी-शर्ट बनाने के लिए के लिए तैयार थे. कस्‍टमर्स ने ऑर्डर करने में लगभग उतनी ही तेज़ी दिखाई, जितनी तेज़ी से जो बाइडेन ने अपने चुनावी प्रतिद्वंद्वी ट्रंप पर हमले को नाटकीय गोलीबारी करार देते हुए प्रतिक्रिया दी थी.

ट्रंप की टी-शर्ट की बढ़ी मांग

डोनॉल्‍ड ट्रंप की टी-शर्ट का पहला बैच मशहूर चीनी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ताओबाओ पर रात 8.40 बजे बेचने के लिए चला गया. जब तक दुनिया भर की प्रतिक्रिया सामने आती उससे पहले ही चीनी विक्रेताओं ने इसे बिक्री पर लगा दिया. 25 साल के ताओबाओ विक्रेता ली जिनवेई ने चीन में नाश्ते के समय अपनी टी-शर्ट अपनी ऑनलाइन अलमारियों पर रखी थीं. ली जिनवेई ने कहा कि जैसे ही हमने हमले के बारे में खबर देखी, हमने ताओबाओ पर टी-शर्ट डाल दी, हालांकि हमने उन्हें मुद्रित भी नहीं किया था और तीन घंटों के अंदर ही हमने चीन और अमेरिका दोनों से 2हजार से अधिक ऑर्डर पाए.

टी-शर्ट पर लिखा खास संदेश

टी-शर्ट पर ट्रंप पर किए गए हमले वाली तस्वीर है, जिसमें लिखा है “शूटिंग मेक्स मि स्ट्रान्गर” यानि हमला हमें और मजबूत बनाता है.  बता दें कि ई-कॉमर्स प्‍ल”टफॉर्म ताओबाओ का स्वामित्व अलीबाबा के पास है, जो साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट का भी मालिक है. जिनवेई की फ़ैक्टरी उत्तरी प्रांत हेबेई में है, जो नए प्रोडक्‍ट बनाने के लिए, वह बस एक छवि डाउनलोड करती है और प्रिंट निकालती है. फ़ैक्टरी एक टी-शर्ट तैयार करने में औसतन एक मिनट का समय लेती है.

ये भी पढ़ें :- फलस्तीन मुद्दे पर भारत ने द्वि-राष्ट्र समाधान पर दिया जोर, UNRWA सम्मेेलन में कहा…

 

 

 

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This