Chinese Influencer Death: सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीम करना पड़ा महंगा, खाते-खाते मर गई लड़की; जानिए मामला

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Chinese Influencer Death: आज के जमाने में हर कोई सोशल मीडिया का दीवाना हो गया है. शायद ही कोई ऐसा हो जो सोशल मीडिया पर रील देखने का शौक ना रखते हो. लोग सोशल मीडिया को बिजनेस का जरीया बना लिए हैं और रील बनाकर पैसे भी कमाने लग गए हैं. कई बार सोशल मीडिया पर रील या वीडियो बनाने से जुड़ी ऐसी खबरें आती हैं, जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है.

दरअसल, एक ऐसा ही मामला चीन से सामने आ रहा है. जहां एक फेमस सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर की लाइव स्ट्रीम के दौरान मौत हो गई. इस घटना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर हलचल मचा दी है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…?

जानिए क्या है पूरा मामला…

चीन में जिस लड़की की मौत हुई है, वह फेमस सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर थी. उसका नाम पैन शाओटिंग था. जो एक मुकबांग लाइव स्ट्रीमर थी. पैन शाओटिंग कैमरे के सामने लाइव आकर तरह-तरह का खाना खाकर लोगों का मनोरंजन करती थी. फेमस होने के बाद उसने अपनी जॉब छोड़ दी और फुल टाइम यही काम शुरू कर दिया. उसने  नौकरी छोड़ दी और फुल टाइम यही काम शुरू कर दिया. स्ट्रीमिंग के लिए अलग से स्टूडियो भी ले लिया था. इस काम के लिए उसे अच्छा पैसे और गिफ्ट्स मिलते थे

खाते-खाते चली गई जान

पैन शाओटिंग जैसे-जैसे लोकप्रिय होती गई उसने अपने चैलेंज भी एक्स्ट्रीम कर दिए. लाइव स्ट्रीमर के चक्कर में शाओटिंग ने इतना खा लिया कि वजन 300 किलो हो चुका था. आलम यह था की गैस्ट्रिक ब्लीडिंग की वजह से अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ा था. लेकिन अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसने और भी खतरनाक चैलेंज लेने शुरू कर दिए, वो एक सेशन में 10 किलो तक खाना खा जाती थी. ओटिंग दिन में 10 घंटे लगातार खाती रहती थी. ऐसे ही उसने अपने सेशन के दौरान खाना खाना शुरू किया. इस दौरान हजारों लोग उसका सेशन लाइव देख रहे थे. तभी खाते खाते उसकी जान चली गई.

शव के पोस्टमार्टम में पता चला कि अत्यधिक खाने से उसके पेट को गंभीर नुकसान पहुंचा था. पेट बिना पचे हुए खाने से भरा था और निचला हिस्सा डिफॉर्म हो चुका था. इस घटना ने सोशल मीडिया पर स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को बढ़ा दिया है.

परिवार था परेशान 

Creaders.net की खबर के अनुसार, पैन शाओटिंग के माता-पिता उसकी खतरनाक खाने की आदतों से चिंतित थे और वो चाहते थे कि उनकी बेटी यह सब करना छोड़ दे. परिवार ने पैन से कहा था कि  “अधिक पैसा कमाने का क्या मतलब है? इससे शरीर को कितना नुकसान होता है?”

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This