Cyber Attack: अमेरिका के सिएटल एयरपोर्ट पर साइबर अटैक, इंटरनेट सेवाएं बाधित; यात्रियों की बढ़ी परेशानी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Cyber Attack: सिएटल एयरपोर्ट पर साइबर हमले की वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सिएटल-टैकोमा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंटरनेट, फोन, ईमेल और अन्य संचार सेवाएं मंगलवार को लगातार तीसरे दिन भी बाधित है. फिलहाल अधिकारी साइबर हमले की जांच और सेवाएं बहाल करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं.

यात्रियों की बढ़ी परेशानी

दरअसल, अमेरिका के सिएटल-टैकोमा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंटरनेट, फोन, ईमेल और अन्य संचार सेवाएं बाधित हो गई हैं. जिसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हवाई अड्डे के उड्डयन प्रबंध निदेशक लांस लिटल ने पत्रकार वार्ता में कहा, ‘‘हम आवश्यक सेवाओं को बहाल करने और यात्रियों पर पड़ने वाले प्रभाव को कम करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं.’’ संचार सेवाएं बाधित होने की वजह से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

जानिए क्या बोले अधिकारी

हवाई अड्डे के उड्डयन प्रबंध निदेशक लांस लिटल ने कहा कि हवाई अड्डे के अधिकारी परिवहन सुरक्षा प्रशासन (टीएसए) और सीमा शुल्क एवं सुरक्षा विभाग सहित अन्य संघीय एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हालांकि, अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि सेवाएं किस हद तक प्रभावित हुई हैं, लेकिन लिटल ने स्पष्ट किया कि इससे यात्रियों की जांच करने की टीएसए की क्षमता पर कोई असर नहीं पड़ा है.

जारी की गई ये सलाह

डेल्टा और अलास्का एयरलाइंस सहित कुछ विमानन कंपनियों ने साइबर हमले से सेवाएं प्रभावित होने से इनकार किया. हालांकि, हमले से सिएटल हवाई अड्डे के ‘बैगेज सॉर्टिंग सिस्टम’ के प्रभावित होने की खबर है, जिसके चलते हवाई अड्डे के अधिकारियों को यात्रियों को सामान की जांच करने से बचने की सलाह जारी करनी पड़ी, ताकि अनावश्यक देरी से बचा जा सके.

ठीक होने में लगेगा कितना समय?

अधिकारियों ने यात्रियों को अतिरिक्त समय लेकर हवाई अड्डे के लिए निकलने की सलाह भी जारी की. यात्रियों से कहा गया कि वो ‘बोर्डिंग पास’ और ‘बैग टैग’ हासिल करने के लिए विमानन कंपनियों के मोबाइल ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल करें. अधिकारियों ने बताया, ‘‘हवाई अड्डे की टीमें सभी सेवाओं को बहाल करने की दिशा में काम कर रही हैं, लेकिन इसमें कितना समय लगेगा, यह अभी नहीं बताया जा सकता है.’’

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This