US News: ‘किसी युवा को मैदान में उतारने जा रही डेमोक्रेट पार्टी’, पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump को Nikki Haley ने दी चेतावनी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US News: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इस बीच, राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) की स्वास्थ्य चिंताओं को लेकर आ रही खबरों पर रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली (Nikki Haley) ने बात की. दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्‍की हेली ने भारतीय-अमेरिकी उद्यमी विवेक रामास्वामी के शब्दों को दोहराया. जिन्होंने बार-बार इस बात पर जोर दिया है कि डेमोक्रेटिक पार्टी अपने सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बाइडन को बलि के बकरे के रूप में पेश कर रही है.

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार हैं जो बाइडन- प्रचार अभियान

बता दें, अटलांटा में हुई डिबेट में खराब प्रदर्शन के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी और मुख्यधारा की अमेरिकी मीडिया में जो बाइडन को चुनावी दौड़ से बाहर करने की मांग बढ़ रही है. हालांकि, जो बाइडन के प्रचार अभियान का कहना है कि वह हार नहीं मान रहे हैं और 5 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए मुकाबला करने के लिए तैयार हैं. अभियान ने कहा कि जो बाइडन डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार हैं. उम्मीदवार नहीं बदला जा रहा है. जो बाइडन डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के लिए प्राइमरी चुनाव जीत हासिल कर चुके हैं.

किसी युवा को मैदान में उतारने जा रहे हैं डेमोक्रेट पार्टी

शनिवार को अमेरिकी अखबार ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ ने बताया, निक्‍की हेली ने अपने ताजा बयान में बाइडन को बाहर करने की डेमोक्रेट पार्टी की कथित रणनीति के बारे में रिपब्लिकन पार्टी को आगाह किया. हेली ने दावा किया कि डेमोक्रेट किसी युवा को मैदान में उतारने जा रहे हैं. उन्होंने कहा, वे किसी का परीक्षण करने जा रहे हैं, जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए बड़ी मुसीबत ला सकता है. निक्‍की हेली ने कहा कि यह रिपब्लिकन पार्टी के लिए तैयारी करने और आने वाले समय के लिए तैयार होने का समय है.

सबसे मजबूत नेता पाने का हकदार है अमेरिका

हेली ने आगे कहा, अगर वे जो बाइडन को उम्मीदवार बनाए रखते हैं, तो डेमोक्रेटिक पार्टी के जिंदा बचने का कोई रास्ता नहीं है. ट्रंप की प्रतिद्वंद्वी हेली ने प्राथमिक चुनाव में बाइडन की मानसिक क्षमता पर सवाल उठाते हुए एक इंटरव्यू को भी साझा किया. एक लेख का लिंक साझा करते हुए उन्होंने लिखा कि अमेरिका सबसे मजबूत नेता पाने का हकदार है.

यह भी पढ़े: कौन हैं IAS मनोज कुमार सिंह, ज‍िन्हें बनाया गया UP का मुख्‍य सच‍िव

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This