Denmark News: डेनमार्क की पीएम पर हमला, आरोपी गिरफ्तार

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Denmark News: डेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन (Mette Frederiksen) पर हमले की खबर सामने आ रही है. मीडिया सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार शाम को कोपेनहेगन में उनके ऊपर पर एक व्यक्ति ने हमला कर दिया. इस घटना की पुष्टि कोपेनहेगन पुलिस ने की है. डेनमार्क की प्रधानमंत्री कार्यालय के हवाले से कहा, ‘शुक्रवार शाम को कोपेनहेगन के कुल्टोरवेट में प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन पर एक व्यक्ति ने हमला किया, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

पीएम इस घटना से स्तब्ध हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, एक आदमी विपरीत दिशा से आया और प्रधानमंत्री के कंधे पर जोर से धक्का मारा, जिससे वह गिर गई, लेकिन वो जमीन पर नहीं गिरी. घटना के बाद हमलावर को अरेस्‍ट कर लिया गया. हालांकि, उसकी पहचान और हमले के पीछे का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है. यह हमला डेनमार्क में यूरोपीय संघ के चुनाव के लिए मतदान से दो दिन पहले हुआ है.

इतिहास में सबसे कम उम्र की पीएम हैं डेनिश

4 साल पहले फ्रेडरिक्सन सेंटर-लेफ्ट सोशल डेमोक्रेट्स की नेता के रूप में पदभार संभालने के बाद 2019 में पीएम बनीं थीं. इस तरह वह डेनिश इतिहास की सबसे कम उम्र की पीएम बन गईं थीं. यूरोपीय आयोग की प्रमुख उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने इस हमले को ‘घृणित कृत्य‘ बताया है. यूरोपीय परिषद के प्रेसिडेंट चार्ल्स मिशेल ने एक्स पर कहा, ‘मैं इस कायरतापूर्ण कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं. स्वीडिश प्रधानमंत्री उल्फ क्रिस्टर्सन और विदेश मंत्री टोबियास बिलस्ट्रॉम ने भी हमले की निंदा की है.

यह भी पढ़े: UP News: सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष ने गोली मारकर की आत्महत्या

Latest News

ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई की इजरायल को खुली चेतावनी, जानिए क्या कहा?

Iran Supreme Leader Khamenei: इजरायल और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. माना जा रहा है...

More Articles Like This