Bangladesh News: 10 दिनों बाद बांग्लादेश में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, 3 दिन तक फ्री रहेगा इतना GB डेटा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladesh News: पिछले कुछ दिनों से पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर हिंसा देखने को मिल रहा है. हिंसा पर काबू करने के लिए बांग्लादेश सरकार ने कर्फ्यू लगाया था और इंटरनेट सेवा बंद कर दिया था. वहीं, हालात काबू होने के बाद अब बांग्लादेश में इंटरनेट सेवा को फिर से बहाल कर दिया गया है. हालांकि, छात्र समूहों ने चेतावनी दी है कि अगर उनके नेता रिहा नहीं हुए तो वह एक बार फिर प्रदर्शन करेंगे.

दरअसल, बांग्लादेश सरकार ने सरकारी नौकरियों में आरक्षण प्रणाली में सुधार को लेकर देश में हुई हिंसा के बीच सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों के प्रसार को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. वहीं, हिंसा के 10 दिन बाद कल यानी रविवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर लगभग तीन बजे मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया गया.

तीन दिन तक फ्री रहेगा 5 GB डेटा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) राज्य मंत्री जुनैद अहमद पलक ने घोषणा की कि सेवाएं बहाल होने के बाद तीन दिन तक सभी उपयोगकर्ताओं को 5 जीबी इंटरनेट मुफ्त दिया जाएगा. स्थानीय समयानुसार अपराह्न लगभग तीन बजे मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया गया.

18 जुलाई से बंद थी इंटरनेट सेवा

ज्ञात हो कि बांग्लादेश सरकार ने 18 जुलाई को देशभर में हिंसा बढ़ने के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया था. उस समय मंत्री ने कहा था कि यह निर्णय ‘‘देश में मौजूदा संकट के मद्देनजर और सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों के प्रसार को रोकने के लिए’’ लिया गया है. वहीं, प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हिंसा के बाद कर्फ्यू लगाने का आदेश देने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि लोगों के जीवन और उनकी संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाए गए.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This