कई बीमारियों के शिकार हैं तानाशाह किम जोंग उन, अब उत्तराधिकारी घोषित करने की तैयारी?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Kim Jong Un Health: उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. किसी ना किसी वजह से अक्सर वो मीडिया की हेडलाइंस में बने रहते हैं. किम की व्यक्तिगत और राजनीतिक जिंदगी हमेशा से गोपनीय रही है. उनकी व्यक्तिगत जिंदगी के बारे में किसी को कोई खास जानकारी नहीं मिलती है. इस वजह से उनके स्वास्थ्य को लेकर हमेशा कोई ना कोई खबर सामने आती ही है. किम जोंग उन के मिसाइल प्रेम से दुनिया वाकिफ है, लेकिन इस बार किम के हेल्थ को लेकर नई खबर सामने आई है.

दरअसल, उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन इस समय मोटापे से परेशान हैं. उनका वजन काफी बढ़ गया है. इस वजन के कारण उनको हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज जैसी कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इस बात की जानकारी दक्षिण कोरिया की स्पाई एजेंसी ने दी है.

कहां से मंगाई जाएंगी दवाईयां

बता दें कि दक्षिण कोरिया की ओर से एक जानकारी हाल के दिनों में साझा की गई है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि किम जोंग उन के अधिकारी विदेश से नई दवाएं मंगाने के बारे में सोच रहे हैं जिससे उनका बेहतर तरीके से इलाज किया जा सके.

यह भी पढ़ें: Pakistan Economic Situation: कंगाल पाकिस्तान के पास नहीं बचा कोई चारा, फिर मांगने लगा मित्र देशों से भीख

लगातार बढ़ते वजन के कारण उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की जीवनशैली काफी चर्चा में रहती है. उनका वजन पहले ही काफी ज्यादा है, इसके बाद भी वह शराब का सेवन करते हैं और धूम्रपान करते हैं. उनके परिवार में भी हार्ट प्रॉब्लम की भी हिस्ट्री रही है. इन सभी कारणों की वजह से उनके स्वास्थ्य को लेकर चर्चा शुरू कर दी गई है.

कौन होगा तानाशाह का उत्तराधिकारी

दक्षिण कोरिया की स्पाई एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया कि किम के उत्तराधिकारी के तौर पर उनकी बेटी को तैयार किया जा रहा है. उनकी सबसे छोटी बेटी को किम के उत्तराधिकारी के तौर पर ट्रेनिंग भी दी जा रही है. तानाशाह की इस छोटी बेटी का नाम किम जू ए है. उनकी उम्र अभी 12 साल है. हालांकि. इसको लेकर अभी गोपनियता रखी जा रही है. किम ने अपने उत्तराधिकारी को लेकर अभी आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की है.

द प्रिंटलाइंस-

Latest News

हाईकोर्ट की नसीहत- जिला अदालतें जमानत देते समय न लगायें दुरूह शर्तें

Prayagraj: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला अदालतों द्वारा जेल से रिहाई में बाधा डालने वाली मनमानी जमानत शर्ते न लगाने...

More Articles Like This