स्किन की वजह से नर्स को फ्लाइट से निकाला बाहर, मामला जान हो जाएंगे हैरान

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Discrimination with Nurse Airport: विमान से यात्रा करना हर शख्स का अधिकार है. क्या हो जब आप तैयार होकर विमान से यात्रा के लिए जाएं, लेकिन आपको यात्रा करने से केवल इसलिए रोक दिया जाए क्योंकि आपकी स्किन ठीक नहीं. ठीक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है. जिसने सभी को हैरान कर के रख दिया है.

दरअसल, कैलिफोर्निया की एक महिला अपनी सर्जरी के लिए लॉस एंजिल्स पहुंची थी, अपना इलाज कराने के बाद जब वह घर को लौट रही थी तब हॉलीवुड बरबैंक एयरपोर्ट पर उनको फ्लाइट पर सवार होने से रोका गया और उनके साथ बदतमीजी की गई. महिला के इस दावे से लोग सन्न रह गए हैं. बताया जा रहा है कि महिला का नाम ब्रायना सोलारी है और वह स्किन ट्यूमर की बीमारी से जूझ रही है.

क्या है सोलारी का आरोप

बता दें कि ब्रायना सोलारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि साउथवेस्ट एयरलाइंस के कर्मचारियों ने उसे विमान से उतारकर अपमानित किया है. KCRA के अनुसार इस विमान के चालक दल का कहना है कि उनके फ्लाइट में चढ़ने को लेकर कुछ चिंताएं थी, जिसकी वजह से उनको विमान से उतारा गया.

किस बीमारी से पीड़ित हैं ब्रायना सोलारी

जानकारी के अनुसार ब्रायना सोलारी न्यूरोफाइब्रोमैटोसिस नामक एक जेनेटिक डिसऑर्डर से पीड़ित हैं. इसके कारण उनकी त्वचा में गैर-कैंसरकारी ट्यूमर बनते हैं. ब्रायना सोलारी ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे पास न्यूरोफाइब्रोमिन एंजाइम की कमी है, जो ट्यूमर को दबाने में मदद करता है. इसलिए ट्यूमर नसों के साथ बढ़ते हैं, ये ट्यूमर छोटे दानों की तरह या वे बहुत बड़े हो सकते हैं.

समझिए पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि ब्रायना सोलारी का कहना है कि क्रू मेंबर ने कथित तौर पर उनसे पूछा कि क्या उसे कोई मेडिकल कंडीशन या बीमारी है? जिस पर उसने जवाब दिया कि उसे कोई बीमारी नहीं है, लेकिन उसकी हाल ही में सर्जरी हुई है. कुछ और सवाल-जवाब करने के बाद क्रू मेंबर ने एक डॉक्टर को बुलाया. सोलारी ने यह भी आरोप लगाया कि उसने डॉक्टर को अपनी स्थिति के बारे में बताया, लेकिन उनकी बात को ठीक से नहीं सुना गया.

मीडिया से बात करते हुए सोलारी ने कहा कि डॉक्टर ने उनकी जांच नहीं कि वे पूरे समय असहज महसूस कर रही थी और इस सबके दौरान उनको अपमान और शर्मिंदगी महसूस हुई. इतना ही नहीं विमान से उड़ान भरने के लिए गुरुवार को अपने सर्जन से उड़ान भरने के लिए नोट लिखाना पड़ा. इस वजह से उनकी फ्लाइट छूट गई. इसके बाद उन्होंने उनके लिए एक नई फ्लाइट बुक की.

यह भी पढ़ें: माफी नहीं मांगूंगा, मुझसे सेना माफी मांगे; जानिए इमरान खान ने क्यों कही ये बात

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This