हूटिंग में फंसे डोनाल्ड ट्रंप! बाइडेन को बताया अमेरिका के इतिहास का सबसे खराब राष्ट्रपति

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Donald Trump: 25 मई यानी शनिवार रात लिबर्टेरियन पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में डोनाल्ड ट्रम्प को बार-बार हूटिंग का सामना करना पड़ा. इस दौरान जुटी भारी भीड़ में कई लोगों ने उन पर अपमानजनक टिप्‍पणियां की. इसके साथ ही उनके COVID-19 नीतियों, भारी सरकारी घाटे और राजनीतिक रिकॉर्ड को लेकर झूठ बोलने के लिए उनकी आलोचना भी की.

खुलेआम करना पड़ा विरोध का सामना

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्‍ड ट्रम्प जब मंच पर आए, तो ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ टोपी और टी-शर्ट पहने कुछ समर्थकों उनके लिए तालियां बजाईं और “USA! USA!” के नारे लगाए, लेकिन वहीं कई लोगों ने उन्‍हें ताना मारना भी शुरू कर दिया. ऐसे में ट्रम्प के लिए यह एक दुर्लभ क्षण था जब उन्हें खुलेआम विरोध का सामना करना पड़ा.

Donald Trump ने आरोपों का किया जिक्र  

दरअसल, छोटी सरकार और व्यक्तिगत स्वतंत्रता को प्राथमिकता देने वाले लिबर्टेरियन पूर्व राष्ट्रपति के प्रति अक्सर संशयवादी होते हैं. ऐसे में ट्रम्प के सम्मेलन में भाषण देने के निमंत्रण ने पार्टी को विभाजित कर दिया. वहीं, ट्रम्प ने मजाकिया अंदाज में इस बात को स्वीकार किया. इसके साथ ही उन्‍होंने अपने उपर लगे चार आरोपों का जिक्र करते हुए कहा कि  “अगर मैं पहले लिबर्टेरियन नहीं था, तो मैं अब ज़रूर बन गया हूँ.”

अमेरिका के इतिहास का सबसे खराब राष्ट्रपति…

वहीं, ट्रम्प ने “इस कमरे में स्वतंत्रता के प्रबल समर्थकों” की प्रशंसा करने की कोशिश की. उन्‍होंने राष्ट्रपति जो बिडेन को “अत्याचारी” और “अमेरिका के इतिहास का सबसे खराब राष्ट्रपति” कहा. इस पर कुछ लोगों ने वापस चिल्लाया: “वो आप ही हैं.”

वहीं, जब उनका अपमान जारी रहा तो ट्रम्प ने अंततः पलटवार करते हुए कहा कि “आप जीतना नहीं चाहते” और सुझाव दिया कि कुछ लिबर्टेरियन “हर चार साल में अपना 3 प्रतिशत प्राप्त करना जारी रखना चाहते हैं.”  शोर-शराबे वाले माहौल के बावजूद, डोनाल्ड ट्रम्प ने अपना भाषण जारी रखा.

एंड द फेड के लगे नारे

उन्‍होंने कहा कि वह बाइडेन के प्रति सामान्य विरोध में “दोस्ती का हाथ बढ़ाने” आए हैं. इस पर समर्थकों ने “वी वांट ट्रम्प!” के नारे लगाए, लेकिन इस बीच “एंड द फेड!” के और भी अधिक नारे लगे. बता दें कि यह फेडरल रिज़र्व का विरोध करने वाले लिबर्टेरियन का एक आम नारा है. वहीं, एक व्यक्ति ने ‘नो वांनाबी डिक्टेटर्स!’ लिखा हुआ एक बैनर दिखाया.

इसे भी पढ़े:- China: चीन के लैब में बना एक और खतरनाक वायरस, महज 3 दिन में ले सकता है जान!

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This