US Presidential Debate: हैरिस से बहस के दौरान ट्रंप ने जो बाइडेन को घसीटा, राष्ट्रपति की कर दी कुत्ते से तुलना

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Debate: अमेरिका में इस साल 05 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे. इस चुनाव पर दुनिया के सभी देशों की नजर है. इस चुनाव से पहले कल यानी 10 सितंबर को प्रेसीडेंशियल डिबेट हुई. ये डिबेट पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका की उपराष्ट्रपति एंव डेमोक्रेट्स की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के बीच हुई. इस डिबेट को दोनों उम्मीदवारों ने शेड्यूल किया था. डिबेट के दौरान हैरिस-ट्रंप ने एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधा. वहीं, ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर एक विवादित बयान भी दिया.

What Trump and his campaign are saying about Kamala Harris - P.M. News

बता दें कि कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप की प्रेसिडेंशियल डिबेट ABC न्यूज पर कराई गई. इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर खूब हमला किया. वहीं, हैरिस से बहस के दौरान ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की तुलना कुत्ते से कर दी.

Is Trump Inevitable? Some in the GOP Are Starting To Wonder - POLITICO

प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान ट्रंप ने हैरिस पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा- कमला हैरिस के पिता कम्युनिस्ट हैं और कमला हैरिस को उन्होंने अच्छे से वामपंथ सिखाया भी है. यही कारण है कि पुतिन भी उनका समर्थन करते हैं. इसके आगे ट्रंप ने कहा कि जो बाइडेन को राष्ट्रपति चुनाव से कुत्ते की तरह बाहर किया गया.

Donald Trump Rants Over a Mic - Business Insider

वहीं, कमला हैरिस ने भी ट्रंप को कड़ी टक्कर दी. उन्होंने कहा कि दुनिया आप (ट्रंप पर) पर हंसती है. 8 करोड़ लोगों ने आपको फायर कर दिया और यही बात आपको हजम नहीं हो रही है.

Vice President Kamala Harris '89 Launches Presidential Campaign - UC Law  San Francisco (Formerly UC Hastings)

बता दें कि कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच ये डिबेट 90 मिनट तक चली. इस डिबेट में अर्थव्यवस्था, विदेश नीति, अबॉर्शन, प्रवासियों, संसद में हिंसा जैसे मुद्दों पर बहस हुई.

US Vice President Kamala Harris tests positive for COVID | Coronavirus  pandemic News | Al Jazeera

राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव के लिए ये ट्रंप और हैरिस के बीच की पहली और आखिरी डिबेट थी. बता दें कि इससे पहले ट्रंप 2016-2024 तक 5 बार डिबेट में हिस्सा ले चुके हैं. वहीं, कमला हैरिस ने पहली बार डिबेट किया.

With Biden down with COVID, VP Kamala Harris campaigns in North Carolina :  NPR

ये भी पढ़ें- US Presidential Debate: डोनाल्ड ट्रंप पर कमला हैरिस ने किया जोरदार हमला, बोली- ‘उन्होंने अमेरिका को बेच दिया’

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This