US Presidential Debate: डोनाल्ड ट्रंप पर कमला हैरिस ने किया जोरदार हमला, बोली- ‘उन्होंने अमेरिका को बेच दिया’

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Debate: अमेरिका में इस साल 05 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे. इस चुनाव पर दुनिया के सभी देशों की नजर है. इस चुनाव से पहले कल यानी 10 सितंबर को प्रेसीडेंशियल डिबेट हुई. ये डिबेट पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका की उपराष्ट्रपति एंव डेमोक्रेट्स की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के बीच हुई. इस डिबेट को दोनों उम्मीदवारों ने शेड्यूल किया था. डिबेट के दौरान हैरिस-ट्रंप ने एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधा.

Election highlights: Trump supports Elon Musk-backed government spending plan; Harris travels to Pittsburgh ahead of the debate

बता दें कि कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप की ये प्रेसिडेंशियल डिबेट ABC न्यूज पर कराई गई. इस दौरान कमला हैरिस ने वहां मौजूद दर्शकों से कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के मामलों में मूल रूप से हमें (अमेरिका) बेच दिया.

Kamala Harris: Campus protesters over Gaza war 'showing what human emotion should be' | The Times of Israel

कमला हैरिस ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि हमें हमारे सहयोगियों के साथ संबंधों पर ध्यान केंद्रित करना और अमेरिकी आधारित तकनीक में निवेश करने पर ध्यान केंद्रित करना है ताकि हम एआई, क्वांटम कंप्यूटिंग दौड़ जीत सकें. हमें इस बात पर भी ध्यान केंद्रित करना है कि अमेरिका के कार्यबल का समर्थन करने के लिए क्या करने की आवश्यकता है.

Why Kamala Harris is already among the most consequential vice presidents in history

इसके साथ ही कमला हैरिस ने कई मुद्दों को लेकर ट्रंप पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि चलिए हम आपको बताते हैं कि ट्रंप ने हमारे लिए क्या छोड़ा है. डोनाल्ड ट्रंप ने हमें महामंदी के बाद से सबसे खराब बेरोजगारी दी है. ट्रंप ने हमें एक सदी में सबसे खराब सार्वजनिक स्वास्थ्य महामारी दी. हमें गृह युद्ध के बाद हमारे लोकतंत्र पर सबसे बड़ा हमला दिया है. हमने जो किया वह डोनाल्ड ट्रंप की गंदगी को साफ करने का काम किया है.

Kamala Harris responds to Trump's false claim about her Black identity

वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने भी डिबेट के दौरान कमला हैरिस को कड़ी टक्कर दी. ट्रंप ने कहा कि देश एक महामारी से प्रभावित हुआ, जो 1917 के बाद से नहीं देखी गई थी. हमने महामारी के साथ अभूतपूर्व काम किया हमने एक ऐसा देश दिया, जिसके अर्थव्यवस्था और शेयर बाजार महामारी के आने से पहले की तुलना में अधिक थी.

Donald Trump: Presidency, Family, Education | HISTORY

डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि जो बाइडेन ने राष्ट्रपति बनने के बाद भी चीन पर ट्रंप के टैरिफ को बरकरार रखा. ट्रंप ने कहा कि हम अरबों, सैकड़ों डॉलर लेने जा रहे हैं. मेरे पास कोई मुद्रास्फीति नहीं थी और उनके पास शायद हमारे देश के इतिहास में सबसे अधिक मुद्रास्फीति थी.

Donald Trump Joins TikTok, App He Tried to Ban as President

ये भी पढ़ें- Ghazipur: असम से सुल्तानपुर जा रहा करोड़ों का गांजा बरामद, दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This