US: मुझे एलन मस्क बहुत पसंद हैं… हजारों की भीड़ के सामने ट्रंप ने की अरबपति की तारीफ

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Donald Trump: अमेरिकी राजनीति में इन दिनों कुछ नए नए ट्विस्ट देखने को मिल रहे है. कभी पूर्व अमेरिकी राष्‍टपति ट्रंप एलन मस्क की तारीफ कर रहे है, तो कभी मस्‍क ट्रंप की. इसी बीच हज़ारों लोगों की भीड़ में डोनाल्‍ड ट्रंप ने अरबपति मस्क का जमकर समर्थन किया है. उन्होंने सबके सामने कहा कि “मुझे एलन मस्क बेहद ही पसंद है. क्या आप सब भी उसे पसंद करते हैं? मैं तो उसे बहुत पसंद करता हूं!”

दरअसल, टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्रंप के चुनाव अभियान में हर महीने 45 मिलियन डॉलर दान करने का वादा किया है, मतलब जुलाई से अक्टूबर तक 180 मिलियन डॉलर मस्‍क ट्रंप के चुनाव अभियान को दान करेंगे. इतना ही नहीं मस्क ने अपनी कंपनियों SpaceX और X का मुख्यालय कैलिफ़ोर्निया से ट्रंप की पार्टी के गढ़ टेक्सास में शिफ़्ट करने का निर्णय किया है.

ट्रंप को मस्क का पूरा समर्थन  

बता दें कि 2016 में हिलरी क्लिंटन का समर्थन करने वाले मस्क ने अब अपना पूरा समर्थन ट्रंप को दिया है. वहीं, हाल ही में मस्क ने एक वीडियो भी शेयर कर कहा है कि “मैं राष्ट्रपति ट्रंप का पूरा समर्थन करता हूं और उनके जल्दी ठीक होने की उम्मीद करता हूं.”

दोनों की रिश्‍तों में आई दरार

खास बात ये है कि पहले मस्क, ट्रंप की “मेक अमेरिका ग्रेट अगेन” नीति को पसंद करते थे. उनका मार्स कॉलोनाइज़ेशन और सस्टेनेबल एनर्जी का विज़न भी डोनाल्‍ड ट्रंप की सोच से मेल खाता था, लेकिन समय के साथ पूर्व राष्‍ट्रपति की नीतियों से मस्क का रिश्ता खराब होने लगा था. वहीं, 2020 में ट्रंप की राष्ट्रपति चुनाव प्रचार में दोनों के बीच दरारें और भी गहरी हो गई.

ट्रंप के विवादास्पद बयान और मस्क के अन्य राजनीतिक नेताओं का समर्थन, दोनों की आपसी दुश्मनी की वजह बन गए. हालांकि अब 2024 का राष्‍ट्रपति चुनाव में पहले मस्क का समर्थन ट्रंप के लिए एक बड़ा फायदा साबित हो सकता है,  जिसे ट्रंप भी समझते हैं.

इसे भी पढ़़ें:-China Tibet Issue: चीन का प्लान उसी पर पड़ा भारी, तिब्बत की निर्वासित सरकार ने चली चाल तो बौखलाया ड्रैगन

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This