दोषी करार होने के बाद पहली बार बोले डोनाल्ड ट्रंप, जेल जाने को लेकर कही ये बात

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

International News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हश मनी मामले में पिछले दिनों दोषी पाए गए. इस मामले मे दोषी करार होने के बाद उनका बयान सामने आया है. दोषी सिद्ध होने के बाद रविवार को ट्रंप ने कहा कि वह किसी के सामने ‘भीख’ मांगने के बजाय जेल जाने के लिए तैयार हैं. ट्रंप ने कहा कि सबसे अच्छा बदला इस साल के अंत में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव जीतकर होगा.

जेल जाने से कोई परेशानी नहीं

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का कहना है कि मुझे जेल जाने में कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने बताया कि टेलीविजन पर उन्होंने एक वकील को कहते हुए सुना था कि अरे नहीं, आप राष्ट्रपति के साथ ऐसा नहीं करना चाहते. तो मैंने कहा, मत करो. आप किसी भी चीज के लिए भीख नहीं मांग सकते. यह वैसा ही है जैसा कि होता है.

ट्रंप ने बताया कैसे लेंगे बदला

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मेरा बदला राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करके पूरा होगा. वर्तमान रिपब्लिकन व्हाइट हाउस उम्मीदवार ने आगे चेतावनी दी कि उनकी कारावास जनता के लिए सहन करना कठिन होगा, यह कहते हुए कि यह एक ब्रेकिंग पॉइंट है.

एक दो नहीं कई मामलों में दोषी करार

जानकारी दें कि विगत 31 मई को एक ऐतिहासिक फैसले में 12 मैनहट्टन जूरी सदस्यों के एक पैनल ने डोनाल्ड ट्रंप को साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के लिए स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 130,000 अमेरिकी डॉलर के गुप्त भुगतान को छुपाने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेरफेर करने के लिए दोषी ठहराया था.

ट्रंप को कब सुनाई जाएगी सजा

आपको बता दें कि इस मामले में लगभग 6 हफ्तों तक की सुनवाई के बाद 22 गवाहों की बात सुनी गई. इसमें डेनियल का बयान भी दर्ज किया गया. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की सजा रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन से चार दिन पहले 11 जुलाई को निर्धारित है.

आपको यह भी जानना चाहिए कि इस साल के अंत में होने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों में डोनाल्ड ट्रंप जो बाइडेन के खिलाफ पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में औपचारिक रूप से नामित किए जाने वाले हैं. कोर्ट के निर्णय को ट्रंप ने अपमानजनक बताया है और यह भी आरोप लगाया कि यह एक भ्रष्ट न्यायाधीश द्वारा मुकदमे में धांधली की गई है.

यह भी पढ़ें: धीमी पड़ी भारत के मैन्‍युफैक्‍चरिंग सेक्टर की रफ्तार, इस वजह से रूकी वृद्धि

Latest News

PM Modi USA Visit: क्वाड समिट में पीएम मोदी करेंगे इन अहम मुद्दों पर चर्चा, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा कार्यक्रम

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. पीएम...

More Articles Like This