Donald Trump: ट्रंप को मारने के आरोपों पर ईरान की सफाई, बोला- चुनावी माहौल बनाने का हिस्सा…!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप पर चुनाव प्रचार के दौरान दो बार हत्या की कोशिश की गई थी. ट्रंप ने अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले का आरोप ईरान पर लगाया. हालांकि, ईरान ने इस आरोप को निराधार बताया है.

ट्रंप ने ईरान पर लगाया हत्या की कोशिश का आरोप

उत्तरी कैरोलिना के मिंट हिल में पाइप-फिटिंग प्लांट में आयोजित एक कार्यक्रम में ट्रम्प ने कहा था कि मेरी हत्या के दो प्रयास हुए हैं, जिनके बारे में हम जानते हैं, और हो सकता है कि उनमें ईरान शामिल हो, लेकिन मुझे वास्तव में नहीं पता. ट्रंप ने यह टिप्पणी तब की जब एक दिन पहले अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने उन्हें ईरान से उनकी हत्या करने की धमकियों के बारे में जानकारी दी.

ईरान ने बताया निराधार

वहीं, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आरोपों पर ईरान ने गुरुवार को कहा कि पूर्व अमेरिकी अधिकारियों को निशाना बनाने के उस पर लगे आरोप निराधार हैं. ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने एक बयान में कहा कि यह स्पष्ट है कि इस तरह के आरोप अमेरिका में चुनावी माहौल बनाने का एक हिस्सा मात्र हैं. और इस पर प्रतिक्रिया देने लायक भी नहीं हैं.

पेंसिल्वेनिया में ट्रंप को लगी गोली

ज्ञात हो कि संघीय अधिकारी सितंबर के मध्य में फ्लोरिडा के गोल्फ कोर्स में और जुलाई में पेंसिल्वेनिया में एक रैली में ट्रम्प को निशाना बनाकर की गई हत्या के प्रयासों की जांच कर रहे हैं. कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा किसी भी घटना में ईरान या किसी अन्य विदेशी शक्ति की संलिप्तता का कोई सार्वजनिक सुझाव नहीं दिया गया है.

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की विफलता

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास मामले की जांच कर रही एक समिति के सदस्यों ने गुरुवार को कहा कि पूर्व राष्ट्रपति पर हमला अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की विफलता थी न कि स्थानीय पुलिस की.

Latest News

कंगाली के दहलीज पर मालदीव! कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए नहीं बचें पैसे, कर्ज लेने को मजबूर मुइज्जू

Maldives Economic Crisis: भारत से दुश्मनी करना इस वक्‍त मालदीव के लिए काफी भारी पड़ रहा है. वहां आर्थिक...

More Articles Like This