Donald Trump: पट्टी बांधकर पहली बार RNC पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप का ताली बजाकर हुआ स्वागत, ‘वी लव ट्रंप’ के लगे नारे

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Donald Trump: पेन्सिल्वेनिया रैली में हुए हमले के बाद पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कान पर पट्टी बांधकर पहली बार रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (RNC) पहुंचे. जहां लोगों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया. साथ ही गॉड ब्लेस द यूएसए सॉग भी बज रहा था और लोग USA-USA नारे के साथ ट्रंप की तरह हवा में मुट्ठी लहराते हुए ‘लड़ो-लड़ो’ कहते नजर आए.

दरअसल, 13 जुलाई को पेन्सिल्वेनिया में रैली के दौरान ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था. इस दौरान गोली उनके कान को चीरते हुए निकल गई. हहालांकि हमले के 48 घंटे बाद रिपब्लिकन पार्टी ने उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना है. इस दौरान जब वो कन्वेंशन सेंटर से जाने लगे तो ‘वी लव ट्रंप’ के नारे भी लगाए गए.

Donald Trump ने कर दी बड़ी घोषणा

आपको बता दें कि अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति पद के चुनाव होने वाले हैं, जिससे अमेरिका में राजनीतिक हलचल काली तेज चल रही है. ऐसे में चुनाव से पहले डोनाल्‍ड ट्रंप को रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में चुना गया है. इस दौरान उन्‍होंने जेडी वेंस को अमेरिका के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर चुना है.

39 साल बाद हुआ ये कारनामा

पूर्व राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि उन्होंने यह निर्णय लंबे विचार-विमर्श और सोच-विचार के बाद लिया है. हालांकि अमेरिका में यह 39 साल बाद ऐसा हुआ है कि उपराष्ट्रपति पद के लिए जेम्स डेविड वेंस के नाम का किसी ने भी विरोध नहीं किया है. वहीं, वेंस 2022 में पहली बार ओहायो से सीनेटर चुने गए थे. उन्हें ट्रंप का काफी करीबी माना जाता है. हालांकि उपराष्‍ट्रपति पद के लिए  भारतवंशियों में विवेक रामास्वामी और निक्की हेली का नाम था, मगर इन्हें नहीं चुना गया.

ये भी पढ़ें:-Mysterious Island: इस द्वीप पर जिंदा जला दिए गए लाखों लोग, आईलैंड का रहस्य जानने गए इंसान भी नहीं आए वापस

 

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This